ऑटो

शानदार लुक के साथ लॉन्च हुई New Hyundai Venue, इतनी है कीमत

हालांकि, नई वेन्यू, आगामी 2022 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट एसयूवी के साथ, सेगमेंट-लीडर को एक मजबूत चुनौती देने का लक्ष्य रखती है

Hyundai Venue Launch: गुरुवार को भारतीय बाजार में Hyundai Venue Facelift लॉन्च हो गई है। इसे अपडेटेड मॉडल लाइनअप 6 ट्रिम्स – E, S, S+, S (O), SX और SX (O) के साथ 10 वैरिएंट्स में पेश किया गया है। Company के अनुसार इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई अहम बदलाव किए गए हैं।

Booking Amount

नई 2022 Hyundai Venue एसयूवी को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 21,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर इसे ऑनलाइन या अधिकृत ह्यूंदै डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि कुछ वैरिएंट्स के लिए वेटिंग पीरियड पहले ही 16 हफ्ते तक बढ़ गई है।

New Hyundai Venue launched with great look, this is the price

Price

इसके साथ Venue सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट वर्जन की बिक्री शुरू हो गई है। नई 2022 Hyundai Venue Facelift की कीमत 7.53 लाख रुपये से शुरू होकर 9.99 लाख रुपये तक जाती है। इस कीमत पर नई वेन्यू फेसलिफ्ट एसयूवी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मौजूद लोकप्रिय कारों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है।

New Hyundai Venue launched with great look, this is the price

इस सेगमेंट में Tata Nexon एसयूवी भारत में बिकने वाली सभी SUV में सबसे आगे है। हालांकि, नई वेन्यू, आगामी 2022 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट एसयूवी के साथ, सेगमेंट-लीडर को एक मजबूत चुनौती देने का लक्ष्य रखती है।

वेन्यू सब-4-मीटर एसयूवी स्पेस में प्रतिस्पर्धा करती है। यानी यह तुलनात्मक रूप से छोटे फुटप्रिंट से लाभान्वित होती रहती है, जो इसे भीड़भाड़ वाले भारतीय शहरों के लिए आदर्श बनाता है। लेकिन इसका लुक और डिजाइन, फीचर्स और बड़ा केबिन इसकी खूबियां हैं जिसने इसे भारतीय बाजार में एक कामयाब कार बनाया है।

New Hyundai Venue launched with great look, this is the price

 

Design

नई वेन्यू में आगे और पीछे बड़े स्टाइलिंग बदलाव किए गए हैं। कार के फ्रंट लुक की बात करें तो इसकी नोज की स्टाइलिंग फुल-साइज Hyundai Palisade SUV की नकल करती है, जबकि फ्रंट के कुछ स्टाइलिंग एलिमेंट्स आगामी Tucson SUV और Creta फेसलिफ्ट में भी दिखेंगी जो विदेशों में बेची जाती हैं।

ऑल-न्यू फ्रंट ग्रिल को डार्क क्रोम फिनिश मिलता है। और मुख्य हेडलैंप क्लस्टर की साइज पहले जितनी ही है, लेकिन अब इसमें हाई ट्रिम्स पर एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं।

New Hyundai Venue launched with great look, this is the price

एलईडी डीआरएल के इंटरनल हिस्सों में बदलाव किया गया है और अब इसे ग्रिल के साथ मिला दिया गया है। फ्रंट बंपर को भी एक चौड़े सेंट्रल एयर इनटेक और ब्लैक कॉन्ट्रास्ट ट्रिम के साथ कुछ बदला गया है।

रियर लुक

हालांकि नई एसयूवी के प्रोफाइल में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन इसमें 16-इंच, ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के लिए एक नया डिजाइन मिलता है। पीछे की तरफ, रीशेप्ड टेल-लैंप में नए एलईडी लाइटिंग एलिमेंट (led lighting element) मिलते हैं और अब ये एक हॉरिजंटल लाइट बार के जरिए एक दूसरे से जुड़े हैं।

New Hyundai Venue launched with great look, this is the price

रियर बंपर में रिफ्लेक्टर के साथ नए ब्लैक कॉन्ट्रास्टिंग ट्रिम के साथ स्टाइलिंग भी बदलाव देखने को मिलते हैं। कार के रियर में स्टाइलिंग में किए गए बदलाव से वेन्यू को एक फ्रेश लुक मिलता है।

इंटीरियर

वेन्यू फेसलिफ्ट (Venue Facelift) के अंदर भी बड़े बदलाव किए गए हैं। इसमें एक नया डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर कलर स्कीम मिलता है। वेन्यू फेसलिफ्ट में कुछ अहम फीचर अपडेट की बात करें तो मॉडल में अब टू-स्टेप रिक्लाइनिंग रियर सीट्स, एंबियंट लाइट्स, पावर ड्राइवर सीट, स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ और डिजिटल क्लस्टर ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है।

New Hyundai Venue launched with great look, this is the price

इसके साथ ही एयर प्यूरीफायर, पीछे के यात्रियों के लिए रियर एसी वेंट के नीचे दिया गया डुअल यूएसबी सी-स्लॉट, वायरलेस फोन चार्जर, पैडल शिफ्टर्स और फोर-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट शामिल हैं। इसमें क्रेटा का नया फोर-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है।

New Hyundai Venue launched with great look, this is the price

इसके अलावा, वेन्यू फेसलिफ्ट ह्यूंदै के नए फीचर – साउंड्स ऑफ नेचर – के साथ आई है, जैसा कि विदेशों में Genesis (जेनेसिस) लग्जरी कार लाइन-अप में देखा गया है। यह काफी आनंद पहुंचाने वाली आवाजें बजाता है, जैसे चटकने वाली आग या समुद्र की लहरें।

Features

फीचर्स अपडेट की बात करें तो, कस्टमाइजेबल थीम के साथ, नई वेन्यू का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर किआ कैरेंस (kia carens) के जैसे दिखता है। इसमें इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ अपडेटेड 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम और पूरी तरह से नया सॉफ्टवेयर मिलता है जो 60 ब्लूलिंक कनेक्टेड कार फीचर्स और ओवर-द-एयर अपडेट को सपोर्ट करता है।

 

एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट इंफोटेनमेंट सिस्टम (google voice assistant infotainment system) के साथ स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं। यह 10 क्षेत्रीय भाषाओं को भी सपोर्ट करता है।