खेल

ICC T20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग : रोहित शर्मा 14वें स्थान पर पहुंचे

दुबई: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Indian captain Rohit Sharma) बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की T20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में तीन पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गए जबकि सूर्यकुमार यादव एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गए।

रोहित (612 रेटिंग अंक) ने मंगलवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में Asia Cup सुपर चार मैच में श्रीलंका के खिलाफ 41 गेंद में 72 रन बनाकर तीन स्थान की छलांग लगाई।

सूर्यकुमार (775 रेटिंग अंक) हांगकांग के खिलाफ सिर्फ 29 गेंद में 68 रन के शानदार प्रदर्शन को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ बड़े मुकाबलों में दोहराने में नाकाम रहे।

कप्तान बाबर आजम (794) को पछाड़ा है

स्टार बल्लेबाजVirat Kohli को चार स्थान का फायदा हुआ है और वह पाकिस्तान के खिलाफ 60 रन बनाकर 29वें स्थान पर हैं।

दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (आठ पायदान के फायदे से 50वें) और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (28 पायदान के फायदे से 62वें) भी गेंदबाजी Ranking में आगे बढ़ने में सफल रहे हैं।

ऑलराउंडर (All Rounder) की सूची में हार्दिक पंड्या पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (815) हैं जिन्होंने Team के अपने साथी और कप्तान बाबर आजम (794) को पछाड़ा है।

रिजवान ने एशिया कप (Asia Cup) में तीन मैच में 192 रन बनाए हैं और टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

श्रीलंका के पथुम निसांका 20, 35 और 52 के स्कोर के बाद एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने बुधवार को सुपर चार मैच में भारत के खिलाफ 37 गेंद में 52 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

अफगानिस्तान (Afghanistan) के बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज भी सुपर चार मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 84 रन की पारी के बाद 14 पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (792) और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (256) क्रमशः गेंदबाजी और ऑलराउंडर सूची में शीर्ष पर हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker