भारत

कर्नाटक में छात्रा ने हिजाब हटाकर दिया परीक्षा, समझाने के बाद हुईं तैयार

बेंगलुरू: मल्लेश्वरम प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज (Malleshwaram Pre University College) की एक छात्रा गुरुवार को बुर्का पहनकर परीक्षा (Exams) देने पहुंची। इनकार करने पर छात्रा बुर्का पहनकर परीक्षा देने की जिद पर अड़ी रही।

जब Principle ने छात्रा को समझाया, तब वह इसे हटाने को तैयार हुई और परीक्षा में बैठी। कर्नाटक (Karnataka) में कक्षा 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा (Board Exam) शुरू हो गई है।

छात्रों ने कन्नड़ और अरबी विषयों (Kannada and Arabic subjects) के लिए अपनी परीक्षा दी। हालांकि एक छात्रा आखिरी समय तक इस बात पर अड़ी रही कि उसे हिजाब पहनकर परीक्षा देने की इजाजत दी जाए।

कर्नाटक में छात्रा ने हिजाब हटाकर दिया परीक्षा, समझाने के बाद हुईं तैयार-In Karnataka, the student removed the hijab and appeared for the exam, prepared after convincing

अधिकारियों ने उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया

हालांकि Officials ने उसके अनुरोध को अस्वीकार (Rejected) कर दिया, लेकिन छात्रा अड़ी रही। हालांकि, Exam Duty पर मौजूद प्राचार्य ने छात्रा से बात की और उसे नियमों के बारे में बताया।

शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) के सूत्रों ने कहा कि उसने उसे यह भी बताया कि परीक्षा देना उसके लिए कितना महत्वपूर्ण है, जिसके बाद वह इसे हटाने के लिए तैयार हो गई।

शिक्षा मंत्री BC नागेश (BC Nagesh) ने कई बार कहा है कि हिजाब या धर्म के प्रतीक किसी भी पोशाक को पहनने वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker