झारखंड

झारखंड : 14 ठिकानों पर तीसरे दिन भी Income Tax की कार्रवाई

रांची: झारखंड (Jharkhand), बिहार (Bihar) और बंगाल (Bengal) के कुल 14 ठिकानों पर IT की कार्रवाई तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही।

यह कार्रवाई कोलकाता आयकर विभाग (Kolkata Income Tax Department) के DDI राजेश दास गुप्त के नेतृत्व में IT की टीम ने की।

इस दौरान बंगाल के साथ पटना की दो फैक्टरियों (Factories) और गिरिडीह के एक फैक्टरी समेत शहर के बजरंग चौक के ठिकानों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक्स (Electronics) उपकरणों को जब्त किया गया है।

Giridih Income Tax

कई फर्जी शैल कंपनी बनाकर किया निवेश

जानकारी के अनुसार अब तक खंगाले गए दस्तावेज फिलहाल यही संकेत दे रहे हैं कि निवेश करने के लिए बालमुकुंद स्टील और स्पोंग समूह ने कई फर्जी शैल कंपनी (Shell Company) बनाकर निवेश किया।

इसी को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है। आयकर सूत्रों के अनुसार गिरिडीह (Giridih) के अलावा बिहार के पटना, बिहटा, बंगाल के कोलकाता समेत अन्य ठिकानों पर तीसरे दिन शुक्रवार की सुबह से भी कार्रवाई जारी है।

बड़े पैमाने पर फर्जी सेल कम्पनियों में निवेश की मिली जानकारी

शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे IT के अधिकारी गिरिडीह (Giridih) के बरमसिया स्थित दफ्तर पहुंचे और कार्रवाई में जुट गए। तीसरे दिन मंझालाड़ीह स्थित फैक्ट्री (Factory) से सभी अधिकारी बरमसिया स्थित दफ्तर पहुंच गए है।

इस दौरान कंपनी के द्वारा बड़े पैमाने पर फर्जी सेल कम्पनियों (Shell Company) में निवेश करने की जानकारी अधिकारियों को मिली है, जिसके बाद यह कार्रवाई शुक्रवार को भी दिनभर जारी रह सकती है।

हालांकि, अभी इस टीम से जुड़े कोई भी अधिकारी साफ तौर ओर कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। टीम में कुल 60 अधिकारी व कर्मी (Staff) शामिल हैं, जो कागजातों को खंगाल रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker