भारत

महाराष्ट्र के पुणे में तीन बिल्डरों के ठिकानों पर आयकर का छापा

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे शहर में तीन बिल्डरों के आवास एवं कार्यालय (Three Builders Residence and Office) समेत विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह छापेमारी (Income Tax Department Raid) की। यह कार्रवाई बेहिसाबी संपत्ति और टैक्सचोरी के मामले की गई।

आयकर विभाग ने इस कार्रवाई के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई बेहिसाबी संपत्ति और टैक्सचोरी की छानबीन के लिए की जा रही है।

खबर लिखे जाने तक आयकर विभाग की कार्रवाई जारी थी। आयकर विभाग की टीम वित्तीय लेनदेन से जुड़े कागजात की छानबीन कर रही है।

पुणे में बिल्डरों की ओर से टैक्स चोरी और बेहिसाबी संपत्ति (Tax Evasion and Unaccounted Wealth) की शिकायत आयकर विभाग को मिली थी।

महाराष्ट्र के पुणे में तीन बिल्डरों के ठिकानों पर आयकर का छापा-Income Tax raids at the premises of three builders in Maharashtra's Pune

3,333 करोड़ के बेहिसाबी लेनदेन का खुलासा किया

इसी आधार पर आज सुबह से आयकर विभाग की टीम ने पुणे स्थित सिंध सोसाइटी में रहने वाले तीन बिल्डरों के यहां छापेमारी (Raid In Builders House) शुरू की। ये तीनों बिल्डर कमर्शियल पार्टनर हैं। इन बिल्डरों के वित्तीय लेन-देन में अनियमितताएं हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले आयकर विभाग (Income Tax department) ने नासिक में बिल्डरों के यहां लगातार छह दिनों तक छापा मारकर 3,333 करोड़ के बेहिसाबी लेनदेन का खुलासा किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker