खेल

भारत ने ICC रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज (ODI series) जीत के बाद भारत ने ICC रैंकिंग में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है।

इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को ICC पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत करते हुए देखा है।

109 रेटिंग अंकों के साथ भारत अब पाकिस्तान (106) से तीन अंक आगे है। वहीं, न्यूजीलैंड 128 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है।

जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम तीन मैचों की ODI Series हारने के बावजूद 121 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगा

अंतिम मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Wicketkeeper-batsman Rishabh Pant) के पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की। सीरीज में मिली जीत से भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

आने वाले हफ्तों में यह स्थिति बदल सकती है, छठे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में पाकिस्तान से केवल सात रेटिंग अंक पीछे है और अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं।

भारत महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगा। पाकिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ Test Match खेल रहा है। टीम इसके बाद अगस्त में नीदरलैंड के साथ One Day International Match में भिड़ेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker