भारत

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व की महाशक्ति बनेगा भारतः नितिन गडकरी

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में देश ने विकास के नये आयामों को छुआ है, जिसकी चर्चा विदेशों में भी छाई रहती है

प्रतापगढ़: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली सरकार जल्द दुनिया में भारत को विश्व की महाशक्ति बनाएगी।

यह बात केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने मंगलवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में राजस्थान के विभिन्न जिलों में 5 हजार 625 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi government) के नेतृत्व में देश ने विकास के नये आयामों को छुआ है, जिसकी चर्चा विदेशों में भी छाई रहती है। आज भारत विश्व के अग्रणी देशों में है।

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति उसकी जाति से बड़ा नहीं होता है, उसके गुणों से बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने राजस्थान में भी विकास की गंगा बहाई है। राजस्थान में करीब 3 लाख करोड़ रुपये का हाइवे बन रहा है।

कांग्रेस पर भी साधा निशाना

गडकरी ने प्रतापगढ़ मुख्यालय पर करीब 200 करोड़ के बाईपास सहित 5 हजार 625 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कार्यक्रम से वर्चुअली जुडे़े। उन्होंने विकास कार्यों को लेकर गडकरी का आभार जताया।

अपने करीब आधे घंटे के संबोधन के दौरान गडकरी ने गरीबी दूर करने की बात पर कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 75 साल में कांग्रेस ने 60 साल राज किया, देश की गरीबी तो दूर नहीं हुई, केवल कांग्रेसियों की गरीबी दूर हुई है।

इंद्रजीत यादव व SP अमित कुमार भी थे मौजूद

कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी (CP Joshi) ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि राजस्थान में साढे़ चार साल में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है। प्रदेश में कोई विकास नहीं हुआ जबकि केंद्र सरकार ने कई योजनाएं शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दी हैं।

इससे पूर्व, गडकरी उदयपुर एयरपोर्ट (Udaipur Airport) से रवाना होने के बाद 12.30 बजे प्रतापगढ़ पहुंचे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व चित्तौड़गढ़़-प्रतापगढ़ सांसद CP जोशी ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

इस दौरान कलेक्टर इंद्रजीत यादव व SP अमित कुमार (Indrajit Yadav and SP Amit Kumar) भी मौजूद थे। कार्यक्रम में PWD मंत्री भजन लाल जाटव, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, सांसद कनकमल कटारा सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

इन परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास व लोकार्पण

केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने राजस्थान में बुनियादी संरचना के विकास को और तेजी देते हुए प्रतापगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में 5 हजार 625 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

गडकरी ने कुल 3 हजार 775 करोड़ रुपये की लागत की और 219 किलोमीटर कुल लम्बाई की 4 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर किशनगढ़ से गुलाबपुरा सेक्शन 6-लेन परियोजना (Gulabpura Section 6-Lane Project) से अजमेर तथा भीलवाड़ा जिलों के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में गति मिलेगी।

गुलाबपुरा से चित्तौड़गढ़ सेक्शन के 6-लेन बनने से भीलवाड़ा तथा चित्तौड़गढ़ जिलों की उदयपुर, जयपुर और कोटा क्षेत्रों की आपसी Connectivity को मजबूती मिलेगी।

फतेहनगर में राष्ट्रीय राजमार्ग 4-lane ROB on 162A के निर्माण से रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) पर ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी। CRIF के तहत मंडरायल में चंबल नदी पर हाई लेवल ब्रिज के निर्माण का भी लोकार्पण हुआ। इस पुल के बनने से राजस्थान में मंडरायल, करौली तथा मध्य प्रदेश में सबलगढ़ के बीच Connectivity बनी रहेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker