स्पेन के प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

मैड्रिड: स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज ने अपने मंत्रिमंडल में व्यापक बदलाव किए हैं, क्योंकि वह अपने शासनादेश के दूसरे भाग से पहले सरकार को पुनर्जीवित करना चाहते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को सबसे महत्वपूर्ण बदलाव उप प्रधानमंत्री कारमेन कैल्वो का कैबिनेट छोड़ना था।

दूसरा उप प्रधानमंत्री और आर्थिक मामलों की मंत्री नादिया कैल्विनो को उनकी जगह लेने के लिए पदोन्नत किया गया।

कैबिनेट से अन्य महत्वपूर्ण प्रस्थान अरंचा गोंजालेज लाया हैं, जिन्होंने इसाबेल सेला (शिक्षा और व्यावसायिक प्रशिक्षण), जुआन कार्लोस कैम्पो (न्याय), जोस मैनुअल रोड्रिगेज (संस्कृति), प्रेडो ड्यूक (विज्ञान और नवाचार) और जोस लुइस अलाबोस (परिवहन) के साथ विदेश मामलों के मंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है।

सांचेज टीवी पर बदलावों की व्याख्या करने के लिए दिखाई दिए।

उन्होंने जोस मैनुअल अल्बेर्स को विदेश मामलों के नए मंत्री; पिलर एलेग्रिया, शिक्षा और व्यावसायिक प्रशिक्षण मंत्री; पिलर लोप, न्याय मंत्री; मिकेल इस्टा, संस्कृति मंत्री; डायना मोरेंट, विज्ञान और नवाचार मंत्री; और रकील सांचेज, परिवहन मंत्री के रूप में नामित किया।

प्रधानमंत्री ने कहा हमारे पास जनादेश में 30 महीने बचे हैं और सरकार एक नई अवधि शुरू कर रही है। हमने निष्पक्ष आर्थिक सुधार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक टीम बनाई है .. मैं उन युवा पुरुषों और महिलाओं को शामिल करना चाहता हूं जिनके पास सार्वजनिक क्षेत्र में अनुभव है।

उन्होंने कहा कि परिवर्तन उनके मंत्रिमंडल की औसत आयु को 55 से 50 वर्ष की आयु से कम करते हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button