शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो लौटे झारखंड, CM हेमंत सोरेन ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

रांची: Jharkhand Education Minister Jagannath Mahto शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो 240 दिन बाद चेन्नई में इलाज कराने के बाद सोमवार शाम चार्टर्ड प्लेन से रांची पहुंचे। मौके पर CM हेमंत सोरेन व अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया किया।

एयरपोर्ट से वो सीधे अपने आवास चले के लिए रवाना हो गए। बता दें कि चेन्नई से झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो लाने के लिए चार्टड प्लेन ने सोमवार की सुबह 9 बजे चेन्नई के लिए उड़ान भरा था।

मंत्री को लाने रिम्स क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष डॉ. पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के डॉ.अजीत डुंगडुंग भी गए थे।

वे वहां मंत्री की सघन जांच कर संतुष्ट होने के बाद शिक्षा मंत्री को अपनी देखरेख में सोमवार को ही चार्टड प्लेन से लेकर रांची लौटे हैं।

बताते चलें कि मंत्री 2020 के सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में कोरोना से संक्रमित हुए थे।

उसके बाद उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल में गंभीरावस्था में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर एमजीएम, चेन्नई के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम रांची बुलाई गई थी।

इसके बाद टीम की सलाह पर जगन्नाथ महतो को 19 अक्टूबर को चिकित्सकों की देखरेख में एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजा गया था।

Image

चेन्नई के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर (एमजीएम) में मंत्री का कोरोना संक्रमण से खराब फेफड़ा को ट्रांसप्लांट किया गया है।

मंत्रिपरिषद की बैठक रांची में

इधर मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (समन्वय) द्वारा सूचित किया गया है कि मंत्रिपरिषद् की बैठक रांची में, शुक्रवार, दिनांक 18 जून 2021 को अपराह्न 4:00 बजे से झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) स्थित मंत्रिपरिषद् कक्ष में होगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button