भारत

जलपाईगुड़ी दुर्घटना : विसर्जन के दौरान अचानक बढ़ा नदी का जलस्तर, 8 की मौत

कोलकाता: जलपाईगुड़ी जिले के माल बाजार में बुधवार रात विसर्जन के समय माल नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने के कारण हुई दुर्घटना में (Accident) मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है।

जिलाधिकारी मौमिता गोदारा बसु ने बुधवार रात दुर्घटना की (Accident) पुष्टि करते हुए बताया था कि 7 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

इसके बाद एक और व्यक्ति का शव देर रात नदी से निकाला गया है। 11 लोग अभी भी गंभीर हालत में माल बाजार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में (Super Specialty Hospital) भर्ती हैं।

क्रेन के जरिये लोगों को बाहर निकाला गया बाहर

नदी के बीच बने अस्थाई जेटी और टापू पर फंसे लोगों को धीरे-धीरे निकाला गया है लेकिन अभी भी दो दर्जन से अधिक लोग लापता (Missing) बताए जा रहे हैं।

देर रात राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन की ओर से तीन क्रेन नदी में उतारे गए थे जिसके जरिये लोगों को बाहर निकाला जा रहा था।

भारी होने की वजह से क्रेन नदी के बहाव में नहीं बह रही थी और राहत व बचाव कार्य आसान था। लेकिन रात 1:00 बजे के करीब भारी बारिश शुरू हो गई जिसकी वजह से जलस्तर (water level)और बढ़ गया है।

अचानक जलस्तर बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ

गुरुवार सुबह भी भारी बारिश हो रही है जिसके कारण बचाव कार्य पर विराम लगा हुआ है। जिला अधिकारी ने (District Magistrate) बताया कि अचानक जलस्तर (water level) बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ।

स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन के (Idol Immersion) लिए 10 से अधिक ट्रकों पर सवार होकर बड़ी संख्या में लोग उस समय नदी में प्रतिमा विसर्जन के (Idol Immersion) लिए उतरे हुए थे।

अचानक जलस्तर (water level) बढ़ने की वजह से कई लोग नदी में डूब गए । मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने का अंदेशा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker