करियर

Exam Alert! : इस तारीख को आएगा JEE मेन परीक्षा के पहले सेशन का रिजल्ट..

JEE Main Exam Result: JEE Main परीक्षा का परिणाम 12 फरवरी 2024 को घोषित किया जाएगा। इस आधार पर अगर देखा जाए तो उत्तरकुंजी जल्द से जल्द घोषित हो सकती है। संभव है कि उत्तरकुंजी (Answer Key) अगले सप्ताह की शुरुआत में ही रिलीज कर दे।

इसके बाद अभ्यर्थियों (Candidates) को आपत्ति दर्ज कराने का मौक दिया जाएगा फिर Final Answer-Key और नतीजों का एलान कर दिया जाएगा।

JEE Main पहले सेशन की परीक्षा आज, 1 फरवरी से समाप्त हो रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से कंडक्ट होने वाली Joint Entrance Exam जनवरी सेशन के Exam की लास्ट Shift आज शाम 6 बजे आयोजित करा ली जाएगी।

परीक्षा का परिणाम 12 फरवरी, 2024 को

इसके बाद से लाखों की संख्या में परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के नतीजे तैयार किया जाएंगे। इसी क्रम में रिजल्ट से पहले Provisional Answer-Key रिलीज की जाएगी। इसके बाद कैंडिडेट्स से Objection मांगे जाएंगे और फिर उन आपत्तियों पर विचार करने के बाद Final आंसर-की और रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, JEE Mains परीक्षा का परिणाम 12 फरवरी, 2024 को घोषित किया जाएगा। इस आधार पर अगर देखा जाए तो उत्तरकुंजी जल्द से जल्द घोषित हो सकती है। संभव है कि उत्तरकुंजी अगले सप्ताह की शुरुआत में ही रिलीज कर दे। इसके बाद, अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने का मौक दिया जाएगा, फिर फाइनल आंसर-की और नतीजों का एलान कर दिया जाएगा।

हालांकि, Students इस बात को न भूले कि JEE Mains परीक्षा आंसर-की Release डेट के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। इसलिए परीक्षार्थियों को Portal पर ही विजिट करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker