रांची यूनिवर्सिटी ने जारी किया वैकेशन कैलेंडर, सर्दी की छुट्टियां खत्म, क्रिसमस में…

रांची यूनिवर्सिटी (Ranchi University) के स्टूडेंट और कर्मियों के लिए बड़ी सूचना। विश्वविद्यालय प्रशासन ने साल 2024 की छुट्टियों का Calendar जारी कर दिया है।

News Aroma Desk

Ranchi University Released Vacation Calendar: रांची यूनिवर्सिटी (Ranchi University) के स्टूडेंट और कर्मियों के लिए बड़ी सूचना। विश्वविद्यालय प्रशासन ने साल 2024 की छुट्टियों का Calendar जारी कर दिया है।

सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह है की छुट्टियों में कट किया गया है। इसमें वर्ष भर में कुल 68 अवकाश हैं। इनमें 5 Restricted (सीमित) अवकाश हैं। 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक मिलनेवाली सर्दी की छुट्टियां अब नहीं मिलेंगी। क्रिसमस का अवकाश सिर्फ एक दिन 25 दिसंबर को हीरहेगा। होली की छुट्टी दो दिन 25-26 मार्च को रहेगी और 27 मार्च को रेस्ट्रिक्टेड अवकाश रहेगा। इसके अलावा टुसू, गुरु गोविंद सिंह जयंती, ईस्टर मंडे व रमजान का अंतिम शुक्रवार भी रेस्ट्रिक्टेड अवकाश में शामिल हैं।

दुर्गा पूजा दिवाली और छठ की छुट्टियां

दुर्गा पूजा की छुट्टी 6 दिन, 7-12 अक्तूबर तक रहेगी। दिवाली से छठ पूजा तक की अवधि शरद अवकाश के तहत 11 दिनों की होगी, जो 29 अक्तूबर से 9 नवंबर तक है। होलिका दहन, Mahavir Jayanti, हूल दिवस, रथयात्रा, भाईदूज/चित्रगुप्त पूजा रविवार को पड़ने के कारण इनके लिए अलग से कोई अवकाश नहीं मिलेगा।

हमें Follow करें!