ओम ट्रेवल्स के मालिक से रंगदारी मांगने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

News Aroma Desk

Dumka Accused arrested for Demanding Extortion: ओम ट्रेवल्स के मालिक से रंगदारी मांगने सहित जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग मामलों का उद्भेदन करते हुए Dumka Police ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया।

SP Pitambar Singh Kherwar ने रविवार को समाहरणालय स्थित SP कार्यालय में प्रेसवार्ता में बताया कि दुमका शहर के न्यू बाबुपाडा निवासी ओम ट्रेवल्स के मालिक महेश कुमार नारनोलि को अज्ञात अपराधियों ने फोन कर रंगदारी की मांग की गई थी।

रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान मारने की धमकी भी दी थी। मामले में नगर थाना पुलिस महेश कुमार नारनोली के लिखित शिकायत पर 12 अप्रैल को मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई थी।

कांड के उद्भेदन एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने 27 अप्रैल को जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के दुधानी, ठाढ़ी खसिया एवं जरमुंडी थाना क्षेत्र के डोमनाडीह गांव से कुल चार अपराधियों की गिरफ्तारी करने में सफल रही।

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार किया। गिरफ्तार अपराधियों में मुकेश कुमार मांझी, सुनील वैद्य, नितिश कुमार यादव एवं सावन कुमार सिंह है।

गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस दो फर्जी सिम, एक मोबाइल, एक देशी पिस्तौल, दो देशी पिस्तौल का मैगज़ीन एवं पांच राउंड जिंदा कारतूस, एक देषी कट्टा एवं दो जिंदा कारतूस बरामद करने में सफल रही।

पुलिस गिरफ्तार अपराधियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। SP ने बताया कि नीतीश कुमार का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। कुछ दिन पूर्व हत्या (Murder) के मामले में जेल से छुटकर बाहर आया है।

वह अपने अन्य साथियों के साथ किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था। सूचना पर टीम गठित कर पुलिस उसके घर पर छापेमारी की, जहां से दो युवक भागने का प्रयास किया।

तलाशी में पुलिस नीतीश कुमार यादव के बिस्तर के नीचे से एक लोडेड देशी पिस्तौल एवं एक अलग से मैगजीन बरामद की। जबकि सावन कुमार सिंह की कमर से लोडेड देशी कट्टा (Loaded Country Gun) एवं पॉकेट से एक अतिरिक्त जिंदा कारतूस भी बरामद किया।

हमें Follow करें!

x