झारखंड

डोरंडा कॉलेज में प्रोफेसर के साथ मारपीट के विरोध में कॉलेज गेट के पास प्रदर्शन

रांची: रांची के डोरंडा कॉलेज (Doranda College) के प्रोफेसर मतिउर रहमान के साथ हुई मारपीट मामले  को लेकर नाराज प्रोफेसरों और कर्मियों ने शनिवार कॉलेज के गेट के पास प्रदर्शन किया।

इस दौरान हाथ में पोस्टर (Poster) लेकर कॉलेज के पुरुष और महिला प्रोफेसरों ने जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी (Raised Slogans) की।

पोस्टर में शिक्षक एकता जिंदाबाद, कॉलेज कैंपस में गुंडागर्दी (Hooliganism) नहीं चलेगी और शिक्षक सुरक्षित देश सुरक्षित लिखा हुआ था।

त्वरित कार्रवाई करते हुए दानिश को धनबाद के मैथन से गिरफ्तार किया

दूसरी ओर डोरंडा कॉलेज के प्रोफेसर मतिउर रहमान की पिटाई करने वाले आरोपितों (Accused) को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डोरंडा यूनुस चौक के रहने वाले दानिश को धनबाद के मैथन से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी शुक्रवार देर रात हुई है।

दानिश के अलावा तस्लीम और शाहिद को भी गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। तीनों आरोपितों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। प्रोफेसरों ने कहा कि मामले को लेकर अल्बर्ट एक्का चौक पर भी प्रदर्शन किया जाएगा और कुलपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

 

उल्लेखनीय है कि बीते आठ सितम्बर को रांची के डोरंडा कॉलेज में इंटरमीडिएट सेक्शन (Intermediate Section) के साइंस प्रोफेसर इंचार्ज मतिउर रहमान को कुछ असामाजिक तत्व (Anti-social elements) किस्म के युवकों ने कॉलेज के अंदर ही पिटाई कर दी थी। प्रोफ़ेसर ने कैंपस के अंदर उन्हें देख पूछा कि आप ड्रेस क्यों नहीं पहने हैं।

इसी को लेकर युवकों (Youths) ने और के साथ के साथ मारपीट की थी। इस संबंध में डोरंडा थाना में लिखित आवेदन दिया गया था।

इस मामले पर कई लोगों को नामजद अभियुक्त (Accused) बनाया गया था। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker