झारखंड

झामुमो के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं: रघुबर दास

रांची: झारखंड में महिलाओं के ‘सुरक्षित नहीं होने’ का दावा करते हुए BJP ने सोमवार को जानना चाहा कि एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से जिंदा जलाए जाने से हुई 12वीं कक्षा की एक छात्रा की मौत के मामले में CM हेमंत सोरेन चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

Jharkhand के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास और बाबूलाल मरांडी सहित BJP के अन्य नेताओं ने इस जघन्य अपराध में शामिल व्यक्ति के खिलाफ Fast Track अदालत में मुकदमा चलाकर उसे सजा दिलाने की मांग की।

JMM ने आरोप लगाया कि BJP मामले को लेकर ‘साम्प्रदायिक राजनीति’ करने का प्रयास कर रही है

हालांकि, सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आरोप लगाया कि BJP मामले को लेकर ‘साम्प्रदायिक राजनीति’ करने का प्रयास कर रही है और कहा कि सरकार भी इस घटना में शामिल व्यक्ति के लिए कड़ी सजा चाहती है।

BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दास ने कहा, ‘‘एक युवती को जिंदा जलाकर मार डाला गया, लेकिन CM चुप्पी साधे हुए हैं। क्या यह तुष्टिकरण की नीति नहीं है? हमने Ranchi हिंसा मामले में आरोपी नदीम (अंसारी) को एयर एम्बुलेंस (Air Ambulance) से दिल्ली ले जाते हुए देखा ताकि सरकारी खर्च पर उसका बेहतर इलाज हो सके, जबकि झुलसी 19 साल की युवती का ठीक से ख्याल नहीं रखा गया।’’

10 जून को रांची में कुछ जगहों पर हिंसा भड़क गई

BJP से निलंबित पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर की गई टिप्पणी को लेकर 10 जून को रांची में कुछ जगहों पर हिंसा भड़क गई थी।

छात्रा की हत्या के सिलसिले में दास ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और निकट परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

गौरतलब है कि 23 अगस्त को दुमका में एकतरफा प्रेम (One Sided Love) के मामले में आरोपी शाहरुख ने युवती के कमरे में खिड़की से Petrol उड़ेलकर आग लगा दी। इस घटना में बुरी तरह झुलस गई युवती की रविवार को यहां स्थित एक Hospital में मौत हो गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker