झारखंड

पंचायत चुनाव 2022 : गुमला उपायुक्त ने बैठक कर की तैयारी की समीक्षा

वैसे कलस्टरों एवं बूथ मे सूविधा व्यवस्था बहाल करने को कहा गया

गुमला: जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह उपायुक्त की अध्यक्षता में सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन को लेकर द्वितीय चरण की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार (Vikas Bhawan Auditorium)
में की गयी।

उपायुक्त गुमला ने त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 के द्वितीय चरण के विभिन्न कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारियों के कार्यों एवं मुलभूत सुविधांओ उपलब्धियों का अध्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त कर दिशा निर्देश दिए। गुमला, बिशुनपूर एवं घाघरा प्रखंड के द्वितीय चरण मतदान के दृष्टिकोण से मतदान कर्मियों के डिस्पैच, मतदान, मतगणना आदि तैयारियों की समीक्षा करते हुए संबंधित पदाधिकारिओं को निर्देशित किया।

साथ ही उपायुक्त ने सेक्टर मजिस्टेªट को उक्त कलस्टर में चिकित्सीय दल की प्रतिनियुक्ति कराने, जिन कलस्टरों एवं बूथ में पेयजल, शौचालय, बिजली की सुविधा नहीं है। वैसे कलस्टरों एवं बूथ मे सूविधा व्यवस्था बहाल करने को कहा गया।

उपायुक्त ने बताया कि वैसे कलस्ट एवं मतदान केन्द्र जो अति संवेदनशील हैं वैसे मतदान केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरा अधिष्ठापित कराने एवं ड्रोन कैमरा की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

केन्द्रों की निगरानी सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरा के माध्यम से की जायेगी

चुनाव कर्मियों के लिए भोजन पानी की व्यवस्था जेएसएलपीएस व सखी मडंलों के विभिन्न समूहों द्वारा की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक डा. एहतेशाम वकारीब ने मौके पर कहा कि शांतिपूर्ण एवं निर्भिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

पुलिस अधीक्षक ने अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों में जवानों की तैनाती कराने की बात कही। साथ ही कलस्टर में भी पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल की तैनात करने को भी कहा।

उन्होंने बताया की कलस्टर एवं मतदान केन्द्रों की निगरानी सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरा के माध्यम से की जायेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker