झारखंड

झारखंड विधानसभा : स्पीकर ने BJP विधायकों को लगायी फटकार

रांची: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र (Jharkhand Assembly Budget Session) के छठे दिन शनिवार को नियोजन नीति (Employment Policy) को लेकर भोजनावकाश के बाद भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा।

विपक्ष के विधायक वेल में आकर नारेबाजी करने लगे।इस दौरान विपक्षी विधायक सदन (Opposition Legislature) में रिपोर्टर मेज को थपथपा कर नारेबाजी करते नजर आए।

नाराज स्पीकर  ने कड़ी टिप्पणी की

विपक्षी विधायकों के इस आचरण पर स्पीकर रबींद्रनाथ महतो (Rabindranath Mahato) काफी नाराज हो गए। उन्होंने बार- बार विधायकों से मेज नहीं थपथपाने की अपील की लेकिन विपक्ष के विधायक उनकी अपील को नजरअंदाज करते रहे।

विधायक मुख्यमंत्री इस्तीफा (Resignation) दो, वादा तोड़ने वाली सरकार हाय-हाय, युवा विरोधी सरकार होश में आओ के नारे लगा रहे हैं। विधायकों के हंगामे से स्पीकर नाराज हो गये और विधायकों को फटकार लगायी।

इस बीच कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी और उमा शंकर अकेले वेल में आकर बीजेपी विधायकों का विरोध किया। इस हंगामे के बीच विधायक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हाय हाय के नारे लगा रहे हैं।

विपक्ष के आचरण से नाराज स्पीकर (Speaker) ने कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि आपलोग रिपोर्टिंग टेबल से हटकर हंगामा करें नहीं तो बहुत कुछ हो सकता है। विपक्ष के हंगामे के बीच बजट पर चर्चा जारी है। भाजपा के विधायक चर्चा में भाग नहीं ले रहे हैं।

सदन में सो रहे थे मंत्री बादल पत्रलेख और विधायक दीपक बिरूवा

इधर विपक्ष नियोजन नीति पर विपक्ष सदन में जोरदार हंगामा कर रहा था और दूसरी तरफ सत्ता पक्ष के मंत्री बादल पत्रलेख और विधायक दीपक बिरूवा (Badal Patrlekh Deepak Biruva) सदन में सो रहे थे।

भाजपा विधायक ने उनका मजाक उड़ाया। विधानसभा के संतरी ने जाकर मंत्री बादल पत्रलेख को जगाया तो विधायक मथुरा महतो ने विधायक दीपक बिरुआ को जगाया। भाजपा विधायक ने कहा कि देखो सरकार सो रही है।

इस बीच भाजपा विधायक फर्श पर बैठ गये ओर नारेबाजी करने लगे। भाजपा विधायक नियोजन और स्थानीय नीति (Planning And Local Policy) की मांग कर रहे हैं।

विधायक प्रदीप यादव ने BJP विधयकों को सदन से बाहर निकालने की मांग की। भाजपा विधयकों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गयी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker