झारखंड कैबिनेट की बैठक आज

अब ऐसे में एक मई से राज्य में शराब कैसे बिकेगी इस पर होने वाली कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में विचार किया जा सकता है

News Desk

रांची: झारखंड कैबिनेट की बैठक (Jharkhand Cabinet Meeting) आज यानी शुक्रवार को शाम चार बजे से होगी। इसमें एक मई से राज्य में शराब (Alcohol) कैसे बिकेगी, इस पर चर्चा होगी और कुछ फैसला होने की संभावना है।

कैबिनेट में चार प्रतिशत डीए बढ़ाने, कई विभागों की नियुक्ति नियमावली में संशोधन और छह सड़क परियोजनाओं का भी प्रस्ताव आ सकता है।

वर्तमान एजेंसी को शराब बेचने की जिम्मेदारी दी जा सकती

उल्लेखनीय है कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में राज्य में शराब बेचने के लिए चयनित प्लेसमेंट एजेंसी (Placement Agency) की कार्य अवधि 30 अप्रैल को समाप्त हो जायेगी।

नयी एजेंसी को एक मई से शराब बेचना है। झारखंड राज्य बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड (JSBCL) ने उत्पाद विभाग को शराब बेचने को लेकर वर्तमान स्थिति एवं एक मई से कैसे शराब बेची जाये इस संबंध में जानकारी दी है।

एक मई से वर्तमान एजेंसी को शराब बेचने की जिम्मेदारी दी जा सकती है या नहीं, इस पर अंतिम निर्णय सरकार को लेना है। लेकिन JSBCL द्वारा वर्तमान में खुदरा शराब बेचने वाली एजेंसियों के द्वारा टारगेट के अनुरूप शराब (Alcohol) नहीं बेच पाने, उनकी बैंक गारंटी जब्त होने संबंधित पूरी जानकारी भी विभाग को दी है।

अब ऐसे में एक मई से राज्य में शराब कैसे बिकेगी इस पर होने वाली कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में विचार किया जा सकता है।

Share This Article