झारखंड

चतरा से TPC का जोनल कमांडर वीरप्पन गिरफ्तार

चतरा: पुलिस ने सिमरिया थाना क्षेत्र के कासीयातु जंगल में अभियान चलाकर TPC के जोनल कमांडर भैरव गंझू उर्फ भास्कर उर्फ वीरप्पन (Veerappan) को गिरफ्तार किया है। उसके पास से अमेरिकन राइफल, एसएलआर, कारतूस समेत कई सामान जब्त किये गए हैं।

इस संबंध में गुरुवार को चतरा एसपी राकेश रंजन ने पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सिमरिया थाना क्षेत्र के कासियातु जंगल में TPC उग्रवादी रिजनल कमांडर आक्रमण (Regional commander attack) के नेतृत्व में किसी घटना को अंजाम देने के लिये एकत्रित हुए हैं।

सूचना पर SDPO अशोक कुमार प्रियदर्शी के नेतृत्व में CRPF, क्यूआरटी और जिला पुलिस का संयुक्त टीम का गठन किया गया। कासियातु जंगल में अभियान चलाकर भास्कर गंझू को गिरफ्तार किया गया।

चारों उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन भास्कर गंझू फरार चल रहा था

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी 15 जून को लावालौंग में जिला परिषद प्रत्याशी विक्रम रजक की हुई हत्या मामले में शामिल था। विक्रम की हत्या नक्सली संगठन टीएसपीसी ने की थी। विक्रम TSPC के विरोध में जाकर चुनाव लड़ा था।

इसी खुन्नस में टीएसपीसी के कमांडर आक्रमण गंझू एवं भास्कर उर्फ वीरप्पन उर्फ भैरो गंझू के निर्देश पर टीएसपीसी के कमांडर देवेंद्र उर्फ मणिकांत उर्फ चौधरी ने अपने तीन सहयोगियों के साथ मिलकर विक्रम की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

घटना में शामिल चारों उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन भास्कर गंझू फरार चल रहा था।

रात को नकाबपोश उग्रवादी वर्दी में पहुंचे

उन्होंने बताया कि लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के राजगुरु निवासी वीरप्पन पर चतरा, लातेहार और पलामू जिले के विभिन्न थानों में हत्या, रंगदारी, आगजनी सहित 16 मामले दर्ज हैं।

वह वर्ष 2021 में पलामू के नागद में चतरा पुलिस के साथ मुठभेड़ में शामिल था। अगस्त 2017 में लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के मकरा गांव में दोहरे हत्याकांड (Double murder) की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें अभिमन्यु सिंह की पत्नी रीता और बेटी सपना की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। रात को नकाबपोश उग्रवादी वर्दी में पहुंचे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker