कोडरमा में व्यवसायी के घर से 1.5 करोड़ के आभूषण और 3.25 लाख नगदी की चोरी

कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र के गैस गोदाम गली में बीती रात चोरों ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक और एक व्यवसायी के घर में चोरी की घटना को अंजाम देते हुए 3.25 लाख नगद और लगभग 1.5 करोड़ के सोने के जेवरात चुरा लिए। घर के लोगों को घटना की जानकारी शनिवार सुबह हुई।

सूचना पाकर एसडीपीओ अशोक कुमार के साथ तिलैया पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं, दिन में एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारीब ने भी घटनास्थल का दौरा कर मामले की जानकारी ली।

ट्रांसपोर्ट कंपनी जेएसटी के मालिक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य मकान के निचले तल्ले पर बने कमरे में सोए थे।

शनिवार की सुबह जगने के बाद मां जब बगल के कमरे का ताला खोलकर कमरा खोलना चाही तो वह अंदर से बंद मिला। जिसके बाद मां ने अपने पुत्रों को जगाया।

जब वे किसी तरह कमरा को खोलकर अंदर गए तो कमरे में सभी सामान बिखरा पड़ा था। अलमीरा भी टूटा हुआ था। वहीं कमरे में रखे जेवरात व नगद गायब थे।

उन्होंने बताया कि कमरे में दो भाई व मां के जेवरात रखे थे। चोर केवल उसी कमरे में घुसे, जिसमें जेवरात व नगदी थे।

चोरों ने कमरे के बाहर खिड़की में लगे ग्रिल व जाली को खोलकर खिड़की को तोड़ कमरे में प्रवेश किया। संभावना जतायी जा रही है कि चोर मकान की चाहरदिवारी को फांदकर घुसे थे।

चोरी गए जेवरात में रानी हार, गले का हार, अंगूठी, चेन, पायल और अन्य जेवरात शामिल है।

वहीं, चोरी की दूसरी घटना मकान के बगल स्थित व्यवसायी राजीव गुप्ता के घर में हुई। यहां भी चोरों ने खिड़की का ग्रिल खोलकर कमरे में घुस घटना को अंजाम दिया।

गृहस्वामी के भाई संजीव गुप्ता ने बताया कि उनके भाई अपने परिवार के साथ ससुराल गए हैं। घर में कमरा बाहर से बंद था। शनिवार की सुबह उन्होने पाया की कमरे की खिड़की का ग्रिल खुला है।

अंदर देखा तो कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था। घर से कितने की सम्पत्ति या नगद चोरी हुई है इसका पता गृहस्वामी के आने के बाद ही चलेगा।

घटना को लेकर तिलैया थाना में मामला दर्ज किया गया है। वहीं कोडरमा एसपी ने भी वहां का दौरा कर मामले की पूरी जानकारी ली।

उन्होंने थाना प्रभारी को अपराधियों की पहचान कर पकड़ने के निर्देश भी दिए। एसपी श्री वकारीब ने कहा कि इस मामले का उद्भेदन जल्द ही कर लिया जाएगा।

Back to top button