झारखंड

अंकिता हत्याकांड : ADG और IG जांच के लिए पहुंचे पीड़िता के घर

दुमका/रांची: दुमका में हुए अंकिता सिंह हत्याकांड (Ankita Singh murder case) मामले की जांच करने Police मुख्यालय ADG मुरारी लाल मीणा और CID IG असीम विक्रांत मिंज दुमका पहुंचे ।

Police मुख्यालय की ओर से सोमवार को दोनों अधिकारियों को इस कांड की प्रगति और समीक्षा के लिए भेजा गया है।

उन्हें इस कांड का अनुश्रवण करने और सभी बिंदुओं पर कांड का अनुसंधान पूर्ण कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देने के लिए निर्देशित किया गया है।

साथ ही कांड के वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान में आवश्यक सहयोग देने के लिए CID रांची से स्पेशल टीम (Special Team) को भी भेजा गया है।

मुख्य आरोपी शाहरुख और उसका सहयोगी छोटू को गिरफ्तार कर लिया गया है

झारखंड पुलिस मुख्यालय (Jharkhand Police Headquarters) की ओर से बताया कि अंकिता के परिजनों को विक्टिम कंपनसेशन स्कीम के तहत फिलहाल एक लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है।

अंकिता सिंह की मौत हो जाने के कारण विक्टिम कंपनसेशन स्कीम (Victim Compensation Scheme) के तहत शेष राशि का भुगतान के लिए कार्रवाई की जा रही है।

इसके प्रति संवेदनशील और अत्यंत गंभीर अपराध की घटना में दोषियों को प्राथमिकता के आधार पर त्वरित विचारण कराकर सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए झारखंड Police कृतसंकल्पित है और यह झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस घटना में शामिल मुख्य आरोपी शाहरुख और उसका सहयोगी छोटू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ADG-CID के IG दुमका जिले के टाउन थाना क्षेत्र स्थित मृतका अंकिता का घर जरुवाडीह जाकर उनके परिजनों से मामले की पूरी जानकारी ली।

परिजनों से बातचीत करते हुए उन्हें हर संभव सहयोग का आश्वासन दिलाया। साथ ही कहा कि आरोपियों की कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग Court से की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker