झारखंड

दुमका में छात्रा की हत्या मामले में पुलिस चार्जशीट जमा करने की तैयारी में जुटी

दुमका: दुमका में पेट्रोल छिड़कर एक छात्रा की हत्या मामले में Police अब आनन फानन में जांच में जुट गई है।

बताया गया है कि पुलिस एक सप्ताह के भीतर इस हत्याकांड (Massacre) में जांच पूरी करके चार्जशीट (Chargesheet) जमा करने की तैयारी में जुट गई है।

कांड के त्वरित अनुसंधान के लिए गठित SIT हत्याकांड का साक्ष्य जुटाने के लिए दिन-रात काम कर रही है। हत्याकांड में गिरफ्तार (Arrest) दोनो आरोपियों शाहरुख और नईम उर्फ छोटू को 72 घंटे के रिमांड पर लेकर Police लगातार पूछताछ कर रही है।

फॉरेंसिक जांच के लिए अदालत से मिली अनुमति

इस बीच छात्रा के घर से जब्त किए गए नमूनों की फोरेंसिक लेबोरेट्री (Forensic Laboratory) में जांच के लिए अदालत से अनुमति ली गई।

फोरेंसिक जांच के लिए नमूना Ranchi भेज दिया गया है। दो से तीन दिनों के अंदर फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट आ जाने की उम्मीद है। Police सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट के साथ फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट भी जमा किया जाना है।

कोर्ट में पेश होगा पेट्रोल खरीदने का सीसीटीवी फुटेज

जानकारी के मुताबिक छात्रा को जलाने के लिए आरोपियों ने 22 अगस्त को ही शहर के एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीदा था। SIT ने उक्त पेट्रोल पंप (Petrol Pump ) पता लगा लिया है।

साक्ष्य के तौर पर आरोपी का पेट्रोल खरीदने का सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) भी प्राप्त कर लिया है। इस फुटेज में एक आरोपी बोतल में पेट्रोल खरीदते देखा जा रहा है।

पुलिस इस CCTV फुटेज को साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में जमा करने वाली है। समय पर Police अगर चर्जशीट जमा कर देती है तो स्पेशल कोर्ट में Speedy Trial चला कर एक माह के अंदर इस मामले में सजा सुनाई जा सकती है।

बता दें कि पिछले दिनों शाहरुख हुसैन नामक आरोपी ने घर में सो रही लड़की पर खिड़की से पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी थी। इसके बाद बच्ची को गंभीर हालत में दुमका से रांची रेफर कर दिया गया था। रांची में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया थ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker