झारखंड

झारखंड में जमीन घोटाला मामले में ED ने 1 करोड़ 25 लाख किया जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रांची में PMLA (Prevention of Money Laundering Act) के प्रावधानों के तहत पिछले दिनों की गयी छापेमारी में 1 करोड़ 25 लाख कैश बरामद किये थे।

Jharkhand Land Scam Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रांची में PMLA (Prevention of Money Laundering Act) के प्रावधानों के तहत पिछले दिनों की गयी छापेमारी में 1 करोड़ 25 लाख कैश बरामद किये थे। इसे ED ने जब्त कर लिया है।

साथ ही ED ने अलग-अलग बैंक खातों में जमा तीन करोड़ 56 लाख भी जब्त करते हुए बैंक अकाउंट को फ्रिज कर दिया है। ED ने गुरुवार अधिकारिक रुप से बताया कि जमीन घोटाले मामले में 16 फरवरी को हुई छापेमारी के दौरान करीब 1.25 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं।

PMLA के तहत कार्रवाई करते हुए राजस्व कर्मी भानु प्रताप प्रसाद (Bhanu Pratap Prasad) से जुड़े मामले में झामुमो नेता अंतु तिर्की, प्रियरंजन सहाय, बिपिन सिंह और इरशाद अख्तर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

साथ ही इस घपले में शामिल अफसर अली को भी गिरफ्तार करते हुए 22 अप्रैल तक रिमांड पर लिया है। इस मामले में मो. सद्दाम हुसैन पहले से ही ईडी की कस्टडी में हैं।

ED ने जांच में पाया है कि गिरफ्तार किए गये सभी छह लोगों ने CNT ACT का उल्लंघन कर जमीन से जुड़े रिकॉर्ड में छेड़छाड़ कर नहीं बेचे जाने वाली जमीन की भी खरीद-बिक्री की है। इस साजिश में रांची और कोलकाता स्थिति राजस्व विभाग के कर्मी भी शामिल रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker