झारखंड

विधानसभा में उठा दुमका में स्पेनिश महिला से गैंगरेप का मामला, हमलावर हुआ विपक्ष

झारखंड के दुमका (Dumka ) के हंसडीहा थाना क्षेत्र में स्पेन की एक महिला के साथ गैंगरेप की वारदात में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।

Gangrape of Spanish Woman: झारखंड के दुमका (Dumka ) के हंसडीहा थाना क्षेत्र में स्पेन की एक महिला के साथ गैंगरेप की वारदात में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।

मेडिकल जांच में महिला से रेप से पुष्टि हुई है। मामले की जांच के लिए जरमुंडी के SDPO के नेतृत्व में SIT गठित की गई है।

यह मामला शनिवार को झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में भी उठा। BJP विधायक अमित मंडल ने सदन में कहा कि यह पूरे राज्य के लिए शर्मनाक घटना है। यह घटना बताती है कि राज्य की विधि-व्यवस्था कितनी खराब है।

उन्होंने दुमका के एसपी को तत्काल पद से हटाने की मांग की।

यह वारदात शुक्रवार रात की है। महिला अपने पति के साथ इंडिया टूर पर आई है। दोनों स्पेन से पाकिस्तान और बांग्लादेश होते हुए झारखंड के दुमका पहुंचे थे। दोनों अलग-अलग बाइक पर दुमका होते हुए Bhagalpur के लिए निकले थे। रास्ते में हंसडीहा बाजार से पहले कुंजी-कुरुमाहाट नामक जगह पर टेंट लगाकर रुके थे।

इसी दौरान आठ से दस लोग पहुंचे और महिला के साथ गैंगरेप किया। पति-पत्नी के साथ मारपीट भी की गई है। उन्होंने दंपति से कुछ पैसे और सामान भी छीन लिए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजे पुलिस की गश्ती टीम को महिला ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। पुलिस ने जब सर्च अभियान चलाया तो अरहर के खेत में महिला के कपड़े मिले।

मामले की जांच के लिए जरमुंडी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। दुमका पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि महिला ने जंगल में कैंप लगाने की कोई जानकारी नहीं दी थी। महिला को देर रात एक हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया।

शनिवार को वह पुलिस संरक्षण में अपनी बाइक से दुमका Medical college पहुंची, जहां उसका मेडिकल टेस्ट किया गया।

इधर, इस मामले को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “हमारा झारखंड फिर हुआ शर्मसार ! ना विधि, ना व्यवस्था, अपराधियों का मनोबल है अपने चरम पर, ऐसे में आखिर कौन पर्यटक आएगा हमारे राज्य ? अगर “लूट और झूठ” से झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार को फुर्सत मिले तो बहन-बेटियों की सुरक्षा पर ध्यान दे सरकार ! इस संगीन जुर्म के दोषियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करे जिला प्रशासन !”

झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा, “मैंने सुबह डीजीपी से बात की है। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “झारखंड की ध्वस्त कानून व्यवस्था के फलस्वरूप गोड्डा में हुई स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना ने राज्य की प्रतिष्ठा को अंतरराष्ट्रीय पटल पर भी धूमिल कर दिया है। झामुमो-कांग्रेस की निकम्मी सरकार को साढ़े तीन करोड़ झारखंड वासियों के मान-प्रतिष्ठा से कोई मतलब नहीं है। इन्हें बस लूटपाट एवं अपने परिवार की तिजोरियों को भरने से मतलब है!”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker