झारखंड

गुमला उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण

अस्पताल के पंजी काउंटर एवं आयुष्मान काउंटर का अवलोकन किया

गुमला: उपायुक्त सुशांत गौरव ने बुधवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने आवश्यक मूलभूत सुविधाएं बहाल करने तथा चिकित्सीय व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने पार्किंग हेतु स्थल का चयन करने का निर्देश डीएस को दिया। उन्होंने मरीजों की सुविधा हेतु दवा काउंटर को अस्पताल के समीप केंद्रित करने का निर्देश दिया।

अस्पताल के पंजी काउंटर एवं आयुष्मान काउंटर का अवलोकन किया। उन्होंने आयुष्मान काउंटर पर संधारित पंजी का अवलोकन कर आयुष्मान काउंटर को आमजनों की सुविधा के लिए 24 घंटे क्रियाशील करने का निर्देश सदर अनुमंडल पदाधिकारी को दिया।

उन्होंने आमजनों की सुविधा के लिए अस्पताल में संधारित चिकित्सकों की ड्यूटी चार्ट की विवरणी हिंदी में अंकित कर अधिष्ठापित कराने का निर्देश दिया।

काउंटरों में सीसीटीवी कैमरे अधिष्ठापित करने का निर्देश दिया

इसके बाद लैब टेस्ट, एक्सरे एवं नेत्र जांच कैश काउंटर का निरीक्षण किया गया। उन्होंने काउंटर में संधारित पंजी में दर्ज जाँच का अवलोकन किया।

उन्होंने उक्त काउंटर को मरीजों की सुविधा हेतु नियमित रूप से खुला रखने का निर्देश दिया। उन्होंने पूरे फरवरी माह में अस्पताल में कराए गए एक्स-रे, लैब टेस्ट तथा नेत्र जाँच तथा प्राइवेट लैब्स में कराए गए एक्स-रे, लैब टेस्ट तथा नेत्र जांच की तुल्नात्मक प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश स्वास्थ्य फेलो को दिया।

उपायुक्त ने सभी काउंटरों में सीसीटीवी कैमरे अधिष्ठापित करने का निर्देश दिया। अस्पताल परिसर में संधारित अग्नि शामक बाल्टी में बालू का उचित रख-रखाव सुनिश्चित करने की बात कही ।

साथ ही सदर अस्पताल परिसर में मरीजों एवं आमजनों के बैठने के लिए उत्तम कुर्सियों की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker