झारखंड

हजारीबाग में रेलवे की E-Ticket बेचने वालों पर RPF का शिकंजा, तीन हिरासत में

यूजर आईडी से रेलवे की ई-टिकट बेचने के गोरखधंधे में तीन दबोचे

हजारीबाग: एजेंट आईडी की जगह पर्सनल आईडी से रेलवे के कई ई-टिकट (E-Ticket) बुककर उन्हें ऊंचे दामों पर बेचने वालों पर आरपीएफ (RPF) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

सोमवार को बरही की तीन दुकानों पर छापाकर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। आरपीएफ ने उनकी दुकान से कंप्यूटर, प्रिंटर और अन्य सामान भी जब्त किया गया है। आरपीएफ जांच कर रही है।

सोमवार को कोडरमा से आये आरपीएफ के इंस्पेक्टर जवाहर लाल एवं हजारीबाग रोड (सरिया स्टेशन) के पंकज कुमार के नेतृत्व में बरही में कार्रवाई की।

आरपीएफ की टीम ने बरही में पर्सनल यूजर आईडी पर ई- टिकट बनाकर बेचने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

आरपीएफ की टीम ने बरही थाना क्षेत्र के कोनरा निवासी वसीम अकरम, हजारीबाग रोड़ निवासी शेखर कुमार व सुनील कुमार की दुकानाें पर छापा मारा।

आरपीएफ ने तीनों साइबर कंप्यूटर दुकानों से ई-टिकट बनाने में प्रयोग करने वाले लैपटॉप, प्रिंटर आदि कई सामान को भी जब्त किया है।

पकड़े गए तीनों लोगों को पहले बरही थाना लाया गया और बरही थाना पुलिस को लिखित सूचना देने के बाद तीनों दुकानदारों को आरपीएफ की टीम कोडरमा ले गई है।

इस संबंध में आरपीएफ के इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने बताया कि रेलवे के ई-टिकट के अवैध व्यापार की सूचना के आधार पर साइबर कैफे पर छापामारी की गई।

फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है और उनके पास से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की भी जांच की जा रही है। तीनों को कोडरमा ले जाया जा रहा है। जांच में अगर दोषी पाए जाते हैं तो प्राथमिकी दर्ज कर इन्हें जेल भेजा जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker