झारखंड

34 वें राष्ट्रीय खेल घोटाला : धनबाद में CBI का छापा

धनबाद: 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला (34th National Sports Scam) मामले में CBI की 10 सदस्यीय Team धनबाद में छापेमारी कर रही है।

यह छापा Bank मोड़ थाना क्षेत्र के पुराना बाजार टेलीफोन एक्सचेंज (Telephone Exchange) रोड स्थित Jharkhand ताइक्वांडो संघ के महासचिव प्रभात कुमार शर्मा के आवास पर पड़ा है।

जानकारी के अनुसार रांची CBI के इंस्पेक्टर निरंजन कुमार (Inspector Niranjan Kumar) के नेतृत्व में Ranchi-Dhanbad CBI की 10 सदस्यीय टीम शुक्रवार सुबह करीब छह बजे प्रभात कुमार शर्मा के घर पर छापेमारी करने पहुंची, जो अभी भी जारी है। हालांकि इस कार्रवाई के बाबत अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

34वें राष्ट्रीय खेल में पांच खेलों का आयोजन

उल्लेखनीय है कि 34वें राष्ट्रीय खेल (34th National Games) में पांच खेलों का आयोजन धनबाद में की गई थी। आयोजन को लेकर करीब 10 करोड़ से अधिक की राशि धनबाद में भी खर्च की गई थी।

इसमें दो स्टेडियम और दो स्पोर्ट्स हॉस्टल (2 Stadiums- 2 Sports Hostels) का निर्माण किया गया था। राष्ट्रीय खेल की आयोजन समिति पर आरोप है कि स्टेडियम निर्माण (Stadium Construction) में गुणवत्ता से खिलवाड़ किया गया। साथ ही तय प्राक्कलन की राशि से अधिक पर स्टेडियम (Stadium) बनवाया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker