झारखंड

अधूरी पड़ी नयासराय रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अक्टूबर तक करें पूरा, हाईकोर्ट ने…

झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) ने बुधवार को एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए कहा कि अधूरी पड़ी नयासराय रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अक्टूबर तक पूरा करने की कोशिश की जाए। क्योंकि, इसका निर्माण पांच वर्ष से जारी है लेकिन अब तक इसे पूरा नहीं किया जा सका है।

Jharkhand High Court : झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) ने बुधवार को एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए कहा कि अधूरी पड़ी नयासराय रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अक्टूबर तक पूरा करने की कोशिश की जाए। क्योंकि, इसका निर्माण पांच वर्ष से जारी है लेकिन अब तक इसे पूरा नहीं किया जा सका है।

नयासराय रेलवे ओवर ब्रिज (Nayasarai Railway Over Bridge) झारखंड हाई कोर्ट एवं रिंग रोड को भी जोड़ता है। कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देते हुए मामले की सुनवाई 18 जुलाई निर्धारित की है।

किरण कुमारी ने हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ओवरब्रिज बनाने का आग्रह किया है।

उनका कहना है कि सरिया मेन रोड जहां से रेलवे क्रॉसिंग गुजरता है, वह एक अत्यंत व्यस्त रहता है, जिससे रेलवे फाटक बंद होने पर प्रतिदिन वाहनों का एक लंबा जाम लग जाता है। ऐसे में कुछ लोग रास्ता पार करने का प्रयास करते हैं, जिससे दुर्घटना घट जाती है। याचिकाकर्ता ने इस रेलवे ब्रिज को जल्द निर्माण पूरा करने का आग्रह किया है।

पूर्व की सुनवाई में याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता गौरांग जाजोदिया ने कोर्ट को बताया था कि Hazaribagh Road Railway Station के पास रेलवे ओवरब्रिज नहीं होने से कई दुर्घटना घटती है, जिससे रेलवे को भारी मुआवजा देना पड़ता है। इससे सरकार को राजस्व की हानि होती है।

x