पलामू में पूर्ण लॉकडाउन को सफल बनाने का निर्देश

मेदिनीनगर: उपायुक्त शशि रंजन तथा पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय के एनआईसी के सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में शनिवार शाम 4:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक लगाए जाने वाले पूर्णतया तालाबंदी को लेकर अहम दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में उपायुक्त ने शनिवार शाम से लेकर सोमवार सुबह तक लगने वाले पूर्णतया तालाबंदी को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में उक्त पूर्णतया तालाबंदी को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया।

वहीं, पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने सभी थाना प्रभारी को इंसीडेंट कमांडर के साथ मिलकर इस पूर्ण लॉकडाउन को सफल बनाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि इस दौरान सिर्फ स्वास्थ्य संबंधित सेवाएं खुली रहेंगी।

अगर कोई बेवजह बाहर निकलता है तो उसके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया।

उपायुक्त ने निर्देश दिया कि अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करें।

रेलवे स्टेशन तथा अंतरराज्यीय चेक पोस्ट पर कोरोना जांच की सुविधा अवश्य रूप से रखें। बाहर से आने वाले हर एक व्यक्ति की जांच आवश्यक रूप से करें।

पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि थाना प्रभारी का रोल अहम है।

उन्होंने सभी थाना प्रभारी को निरंतर फील्ड में रहने का निर्देश दिया साथ ही साथ उन्होंने कहां की वैसा कोई भी व्यक्ति पूर्णतया लॉकडाउन के दौरान अगर बेवजह बाहर निकला पाया जाता है तो उनके विरुद्ध आवश्यक रूप से कार्रवाई करें।

इस मौके पर एनआईसी सभागार से उपायुक्त के अलावा प्रशिक्षु आईएएस- सह- सहायक समाहर्ता आशीष अग्रवाल, सदर एसडीओ राजेश कुमार साह तथा सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह मौजूद थे।

वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल अधिकारी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी मौजूद थे।

Back to top button