झारखंड में यहां टीकाकरण नहीं कराने वाले दुकानदारों की हो रही दुकानें सील

पाकुड़: कोविड टीकाकरण covid vaccination अभियान को गति देने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी शनिवार को सड़क पर उतरे।

अधिकारियों ने बगैर टीकाकरण कराए वाहनों का परिचालन करने वालों का वाहन जब्त किया।

साथ ही बगैर टीकाकरण के दुकानदारों के दर्जनों दुकानें भी सील कर दीं।

एसडीओ प्रभात कुमार के नेतृत्व में नगर थाना के सामने घंटों दो पहिया, तीन पहिया व चार पहिया वाहनों के चालक एवं सवार यात्रियों से वैक्सिनेशन कराये जाने को लेकर पूछताछ की।

जिन्होंने covid vaccination वैक्सीन नहीं लिया है उनका वाहन जब्त किया गया।

वाहन चालक सहित सवारियों को नगर थाना के सामने स्थित मार्केट काॅम्पलैक्स में संचालित टीकाकरण केंद्र में वैक्सिन लेने के लिए भेजा गया।

टीकाकरण कराकर वापस लौटे वाहन चालकों से टीका संबंधी कागजात देखने के बाद वाहनों को थाने से छोड़ा गया।

इसके अलावा दर्जनों वैसे दुकानदारों की दुकानें भी सील की गईं जो बगैर वैक्सीन लिए कारोबार कर रहे थे।

विशेष अभियान के दौरान एसडीओ के अलावा मौके पर मौजूद सीओ आलोक वरण केशरी पुलिस पदाधिकारी आर के मिश्रा, विपिन यादव, विजय कुमार चौधरी, राजस्व कर्मचारी सुभाशीष तथा पुलिस के जवानों ने हाटपाड़ा, बिरसा चौक, पुराना बस स्टैंड, हिरण चौक, हरिनडांगा बाजार, गाँधी चौक आदि जगहों की दुकानों की जांच की।

दुकानदारों से उनके द्वारा कराए गए टीकाकरण के बावत पूछताछ की गयी। टीकाकरण covid vaccination नहीं कराने वाले दुकानदारों की दुकानें सील कर दी गयीं।

कई दुकानदारों के पास टीकाकरण covid vaccination से सम्बंधित कागजात पास में मौजूद नहीं होने के चलते उनकी दुकानें बंद करा दी गयीं।

उन्होंने जब घर से कागजात लाकर दिखाया तब उन्हें दुकानें खोलने की इजाजत दी गयी।

एसडीओ, सीओ सहित पुलिस पदाधिकारियों ने लोगो को समझाने के साथ चेताया भी कि बगैर वैक्सीनेशन कराए दुकानों का संचालन किया तो कोविड गाइड लाइन के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

एसडीओ ने बताया कि कोरोना टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए विशेष जांच अभियान चलाया गया है।उ

न्होंने कहा कि वैक्सीनेशन नहीं कराना कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में दुकानदार एवं ग्राहक दोनों को वैक्सीन लेना है।

बताया गया कि जो ग्राहक बिना टीका लिए दुकानों में खरीददारी करने पहुंचते हैं उन्हें कोई समान बेचना कोविड नियमों का उल्लंघन है और ऐसा करते पाए जाने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button