झारखंड

पलामू में महिलाओं ने निकाली तिरंगा रैली

मेदिनीनगर (पलामू) : स्वतंत्रता की 75th वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश भर में आजादी का Amrit Mahotsav के अंर्तगत ‘Har Ghar Tiranga’ अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान को लेकर सखी मंडल की दीदियों में भारी उत्साह है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए सखी मंडल की महिलाओं ने काफी अहम भूमिका निभाई है।

13 से 15 अगस्त तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत दीदियों ने शनिवार को यहां तिरंगा रैली निकालकर की।

इसी क्रम में जिले के विभिन्न गावों से आई हुई करीब 200 महिलाओं ने तिरंगा रैली निकली। इस रैली की शुरुआत पलामू समाहरणालय से सांसद BD राम के नेतृत्व में की गई।

उनके साथ मेदिनीनगर के MLA आलोक चौरसिया, उप महापौर मंगल सिंह, नगर आयुक्त, Police अधीक्षक, उपायुक्त, उप विकास आयुक्त, जिला कार्यक्रम प्रबंधक JSLPS भी मौजूद थे।

JSLPS के सहयोग से तीन लाख तिरंगा झंडा बना रही हैं सखी मंडल की दीदियां

रैली पलामू समाहरणालय से चल कर कचहरी चौक से होते हुए City के प्रसिद्ध छः मुहान तक गई, जिसके पश्चात छः मुहान से होते हुए वापस समाहरणालय में संपन्न हुई।

रैली में सभी महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। हाथों में तिरंगा लेकर सभी ने नारा लगाए और सभी को अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया।

दीदियों ने रैली के दौरान ‘यही हमारी शान है, तिरंगा ही पहचान है’, ‘भारत की है शान तिरंगा, हम सबकी पहचान तिरंगा’ के नारे दिए।

रैली के पश्चात सखी मंडल की दीदियों ने उपायुक्त और उप विकास आयुक्त को तिरंगा और सौजन्य पत्र देकर आभार प्रकट किया। गौरतलब है कि JSLPS के सहयोग से सखी मंडल की दीदियां तीन लाख तिरंगा झंडा बना रही हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker