झारखंड

IAS पूजा सिंघल और उनके पति की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, काली कमाई को सफेद करने से जुड़ी मिली जानकारी

मनी लाउंड्रिंग से जुड़ा मामला, सीए को ईडी ने पांच दिन की रिमांड पर लिया

रांची: राजधानी में मनी लाउंड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) को कई बड़े सबूत मिलने की बात सामने आ रही है।

ऐसे में अब झारखंड की खनन सचिव व IAS पूजा सिंघल के अलावा उसके पति अभिषेक झा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि EDदोनों को समन भेजकर पूछताछ करने की तैयार में जुट गई है।

हालांकि ईडी सूत्रों ने बताया कि पैसों की बरामदगी व करोड़ों के निवेश मामले में अधिकारियों ने पूजा से एक दिन पहले रात में पूछताछ की थी। लेकिन अब ईडी समन भेजकर उनसे पूछताछ करेगी।

दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने शनिवार को भी लगातार दूसरे दिन बरियातू रोड स्थित पल्स हॉस्पिटल में छापेमारी की।

बताया जा रहा है कि ईडी में यहां पर कंप्यूटर आदि को खंगाला है। वहीं, पूजा के पति अभिषेक झा का काम देखने वाले सीए सुमन कुमार को देर शाम गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। इसके बाद उसे शाम में कोर्ट में पेश कर पांच दिन की रिमांड हासिल कर ली है।

हालांकि ईडी ने कोर्ट से दस दिन की रिमांड की मांग की थी।कई शेल कंपनियों से जुड़ी जानकारी हासिल

आज वही पूजा फिर से विवादों के घेरे में आ गई है

ईडी सूत्रों के मुताबिक, अबतक 20 से अधिक शेल कंपनियों से जुड़ी जानकारी मिली है, जिनके जरिए काली कमाई को सफेद किया जाता था।

इन कंपनियों के बारे में जानकारी कोलकाता में छापेमारी के दौरान भी पल्स की पूर्व निदेशक प्राची अग्रवाल के यहां से मिली थी।

छापेमारी के दौरान पूजा सिंघल के पति के सीए सुमन सिंह के घर से 19.31 करोड़ नकद, 150 करोड़ से अधिक के निवेश की जानकारी मिलने और शेल कंपनियों का मामला सामने आने के बाद पूजा सिंघल व अभिषेक झा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बता दें कि आईएएस पूजा सिंघल पिछली सरकार के कार्यकाल के समय पर कई अहम पदों पर रही हैं। यह भी चर्चाएं हैं कि रघुवर सरकार के समय उनके खिलाफ एक व्यक्ति ने सीएम के जनता दरबार में शिकायत की थी।

उस समय मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया था। लेकिन आज वही पूजा फिर से विवादों के घेरे में आ गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker