झारखंड

एक्शन में रांची DIG अनीश गुप्ता, दो पुलिसकर्मी को किया बर्खास्त, जानें क्यों

रांची: रायपुर से सोना चोरी होने और उसकी बरामदगी के बाद गायब करने के मामले में रांची DIG Anish Gupta ने दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

पुलिसकर्मी  पर हुई इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों की फजीहत भी हो रही है।

DI ने Simdega के बांसजोर ओपी के तत्कालीन ओपी प्रभारी Aashih Kumar व दारोगा Sandip Kumar को बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि इससे पहले सिमडेगा SP सौरभ ने दोनों को बर्खास्त करने की अनुशंसा की थी।

वाहन जांच में पकड़ा गया था सोना

जानकारी के अनुसार October में रायपुर के एक जेवर दुकान में चोरी हुई थी। छह अक्टूबर को वाहन जांच में बांसजोर में एक वाहन से आभूषण के साथ पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

तब एसपी रहे Shams Tabrez, ने 25 लाख के जेवर की बरामदगी की बात कही थी, जबकि Raipur के ज्वेलर्स से 80 लाख के जेवर चोरी हुए थे।

सिमडेगा पुलिस की कार्यशैली पर उठे थे सवाल

Raipur पुलिस ने इस मामले में सिमडेगा पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए वरीय अफसरों से शिकायत की थी। बाद में जांच हुई तो पता चला कि तत्कालीन OP प्रभारी समेत अन्य ने 15 किलोग्राम चांदी समेत अन्य जेवरात छिपा दिया था।

बाद में जेवरात की बरामदगी विरमित्रापुर समेत अन्य जगहों से हुई थी। मामले में बाद में ओपी प्रभारी AAshish Kumar , दरोगा संदीप कुमार को Simdega पुलिस ने गिरफ्तार कर Jail भेजा था।

इसके अलावा सिमडेगा पुलिस के द्वारा जेल भेजे गए दोनों दरोगा, चोरी के आरोप में गिरफ्तार चार आरोपियों के खिलाफ CID ने चार्जशीट दायर किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker