क्राइमझारखंड

झारखंड में यहां 60 साल के शिक्षक ने स्कूल में की छात्रा से छेड़खानी, अब मामला दबाने के लिए दिया ऑफर

गिरिडीह: सरिया थाना क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय परसिया (Upgraded High School Parasia) में शिक्षक Bhagirath Rana की करतूत ने गुरू व शिष्य संबंध को तार-तार कर दिया है।

प्राथमिकी के बावजूद आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं होने से स्थानीय लोगों में भारी गुस्सा है। प्राथमिकी में शिक्षक भागीरथ के अलावा School के पूर्व प्रधानाध्यापक Rajkumar Das एवं विद्यालय की शिक्षिका बेबी कुमारी को भी नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

क्योंकि घटना के दिन राजकुमार व बेबी ने ही Bhagirath का बचाव किया था और पीड़ित छात्रा को उल्टे फटकार लगाकर स्कूल से निष्कासित करने की धमकी देकर 20 हजार रुपए समझौता करा रही थी, साथ ही इस दौरान छात्रा से जबरन (Forcibly ) लिखवाया भी गया था कि उसके साथ किसी भी तरह की हरकत नहीं हुई है, इस बाबत वह किसी के पास भी कोई शिकायत नहीं करेगी।

क्या है मामला

मामला Saria police station क्षेत्र के उत्क्रमित हाई स्कूल परसिया का है। गुरुवार को इस दौरान बड़ी संख्या में छात्राएं और उनके अभिभावक भी मौजूद थे।

सारे शिक्षकों को भी School से बाहर कर दिया गया। देखते ही देखते मामला गरम हो गया, फिर प्रशासन-Police पहुंची और मोर्चा संभाल लिया। हालांकि इस दौरान आरोपी शिक्षक Bhagirath Rana वहां से फरार होने में कामयाब रहा।

छात्राओं के शरीर पर हाथ फेरने लगता था

छात्राओं की परेशानी और तब बढ़ जाती थी जब क्लास लेने के दौरान Teacher गंदी-गंदी बातें करने लगता था और पानी लाने के बहाने छात्राओं के शरीर पर हाथ फेरने लगता था।

लेकिन शिक्षक के रोज-रोज की हरकतों से तंग आ चुकी छात्राएं गुरुवार को उग्र हो गयी और स्कूल का बहिष्कार (Protest) करते हुए मुख्य गेट में ताला जड़कर Gate पर ही प्रदर्शन करने लगी।

इस बाबत भुक्तभोगी दसवीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा ने बताया कि Teacher उसे काफी दिनों से परेशान कर रहा था। इसी बीच दो दिन पहले वह अपने कक्षा में थी।

उसी दौरान विद्यालय के शिक्षक Bhagirath Rana ने उसे पानी लाने को कहा। जब मैं अपनी एक सहेली के साथ उन्हें पानी दी और जैसे ही वापस जाने के लिए मुड़ी कि उसी समय Teacher ने पीछे से उसे पकड़ लिया और जहां-तहां हाथ फेरने लगा।

सितंबर में सेवानिवृत होने वाला है शिक्षक

गौर करने वाली बात ये है कि केशवारी गांव निवासी यह आरोपी शिक्षक एक माह बाद September में सेवानिवृत होने वाला है और उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचने के बाद भी वह अपनी आदतों से बाज नहीं आया।

आक्रोशित छात्रों व Parents का कहना था कि जब तक दोषी शिक्षक की बर्खास्तगी व Arrest नहीं होती है, तब तक मुख्य गेट पर धरना जारी रहेगा।

आरोपियों को पकड़ने के लिए छापामारी जारी: थाना प्रभारी

इस बाबत सरिया थाना प्रभारी Vimlesh Kumar Mahto ने बताया कि उक्त मामले में FIR दर्ज कर ली गयी है। जिसमें भागीरथ राणा के अलावा राजकुमार दास व Baby Kumari को भी अभियुक्त बनाया गया है।

सभी आरोपी शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। छात्रा द्वारा दिया गया बयान काफी गंभीर व चिंताजनक है। गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापामारी की जाएगी। इस घिनौनी हरकत के लिए उसे कड़ी सजा मिलेगी।

कार्रवाई की तैयारी में जुटा विभाग: शिक्षा पदाधिकारी

इधर Regional Education Officer विनय कुमार ने कहा कि उक्त तीनों शिक्षकों पर छात्रा के अभिभावक के द्वारा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसकी Copy विभाग को प्राप्त हो चुका है।

उसी आधार पर सभी दोषी शिक्षकों पर उचित कार्रवाई एवं आरोपी Teacher के निलंबन को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को भेजा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker