झारखंड

कांग्रेस में पहली बार तीन विधायकों के खिलाफ हुआ FIR: फुरकान अंसारी

रांची: पूर्व सांसद और विधायक इरफान अंसारी के पिता फुरकान अंसारी प्रदेश (Furqan Ansari Pradesh) कांग्रेस से नाराज हैं।

उन्होंने कैश कांड में विधायक (MLA) राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाडी और इरफान अंसारी के खिलाफ दर्ज कराये गये एफआईआर (FIR) को सुनियोजित साजिश बताया है।

अंसारी ने मंगलवार को Ranchi में प्रेस वार्ता में कहा कि पार्टी में आपसी खींचातानी होती रहती है। मतभेद होता है पर इसका मतलब यह नहीं कि आपस में ही झगड़ा करने लगें।

यह पहली दफा हुआ है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपनी ही पार्टी के तीन MLAके खिलाफ FIR करायी हो। यह जल्दबाजी में लिया गया फैसला था जिसका कारण Party को बताना होगा।

पार्टी में आपसी विवाद, मसले को पार्टी फोरम पर रखना चाहिए

फुरकान अंसारी ने विधायक अनूप सिंह (MLA Anoop Singh) को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी में आपसी विवाद, मसले को पार्टी फोरम पर रखना चाहिए।

Party में शुरू से यही सिस्टम रहा है। ऐसे में जल्दबाजी में और आपसी खुन्नस में एफआईआर (FIR) दर्ज कराने वाले अनूप सिंह (Anup Singh) कौन होते हैं और अगर उन्हें पूर्व में कोई आफर आया था तो उसी समय FIR कराते। उन्हें ही बार बार आफर क्यों आते हैं।

कांग्रेस के आलाकमान से आग्रह करते हुए कहा…

अंसारी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने की तारीख भी ठीक से नहीं लिखी गई है। अनूप सिंह (Anup Singh) की बात नहीं बनी तो साजिश रच दी।

इसके बाद ही कांग्रेस के MLA को बंगाल Police डिटेन किया। उन्होंने कहा कि तीन विधायकों से सरकार नहीं गिर सकती है।

उन्होंने कहा कि Jharkhand Congress की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने कांग्रेस के आलाकमान से आग्रह करते हुये कहा है कि झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) में बढ़ रहे अंतर्कलह को समाप्त करें, ताकि झारखंड में कांग्रेस मजबूत हो सके।

फुरकान अंसारी ने दावा किया

अंसारी ने कुछ तस्वीरें जारी कर कांग्रेस (Congress) की आंतरिक गुटबाजी की पोल खोल दी है। उन्होंने जो तस्वीरें जारी की है, उसमें कांग्रेस MLA जयमंगल उर्फ अनूप सिंह (MLA Jaimangal alias Anoop Singh) असम के CM हेमंता बिस्वा के साथ नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Union Minister Prahlad Joshi) भी बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं।

फुरकान अंसारी ने दावा किया है कि इन तस्वीरों से साफ है कि सरकार को अस्थिर करने में अनूप सिंह अहम भूमिका निभा रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker