झारखंड

झारखंड : बेरमो विधायक अनूप सिंह के खिलाफ अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज, जानें क्यों

रांची: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले के पंचला में 30 जुलाई की देर शाम पश्चिम बंगाल पुलिस ने Jharkhand Congress के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को गिरफ्तार किया था।

इस मामले को लेकर दीपक राव सिंह नाम के एक व्यक्ति ने मंगलवार को बेरमो विधायक जयमंगल उर्फ अनूप सिंह के खिलाफ अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

इसमें कहा है कि विधायक अनूप सिंह ने साजिश कर अपने सहयोगियों को फंसाया है। विधायक अनूप सिंह और अन्य के खिलाफ साजिश के लिए प्राथमिकी दर्ज करें।

पुलिस ने रानीहाटी में उनकी कार को रोक लिया

दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि बीते 29 जुलाई Irfan Ansari अन्य दो विधायक Rajesh Kachhap और Naman Bixal Kongari के साथ निजी काम के लिए गुवाहाटी गए थे।

वे 30 जुलाई को कोलकाता लौट आए। विश्व आदिवासी दिवस नौ अगस्त को है। सभी विधायक इस मौके पर वितरण के उद्देश्य से साड़ी खरीदने का फैसला किया।

हालांकि, पश्चिम बंगाल की पुलिस ने रानीहाटी में उनकी कार को रोक लिया। बिना किसी अधिकारी के उस कार की तलाशी ली।

ड्राइवर और दोस्त के साथ हिरासत में ले लिया

तलाशी के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) को 48 लाख रुपये नकद मिले, जो साड़ियां खरीदने के लिए रखे हुए थे।

स्पष्टीकरण के बावजूद पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिना किसी प्राधिकार के उन्हें उनके ड्राइवर और दोस्त के साथ हिरासत में ले लिया।

दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि 31 जुलाई को कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह (Kumar Jaimangal Singh) उर्फ अनूप सिंह ने तीनों विधायक और अन्य के खिलाफ अरगोड़ा थाना में जीरो FIR दर्ज कराया था।

अनूप सिंह ने डॉ. इरफान अंसारी को अन्य दो MLA राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ इस तरह के फर्जी और मनगढ़ंत मामले में फंसाया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker