झारखंड

रांची में प्रोफेसर सुप्रियो दास सकुशल बरामद, तीन किडनैपर गिरफ्तार

रांची: रांची के BIT Mesra ओपी पुलिस ने प्रोफेसर सुप्रियो कुमार दास अपहरण मामले का खुलासा करते हुए तीन अपहरणकर्ताओं (Kidnappers) को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में अनिल कुमार मिश्रा उर्फ अमित मिश्रा उर्फ लिंडा, भोला कुमार और शंकर महतो शामिल है। इनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया एक मारुति ओमनी वैन, एक TVS Apache Bike, तीन मोबाइल फोन और एक लोहे का चाकू बरामद किया गया है।

राजा डेरा गांव के जंगल स्थित नवनिर्मित एक्सप्रेस के कमरे से सुप्रियो कुमार दास को सकुशल बरामद किया

City SP Anshuman Kumar ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बीते 25 जुलाई को प्रोफेसर सुप्रियो कुमार दास के अपहरण (Kidnapped) किए जाने के संबंध में दिलीप कुमार की ओर से Mesra OP में मामला दर्ज कराया गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए सदर थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो के नेतृत्व में एक SIT टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी सहयोग से गुप्त सूचना के आधार पर मामले में शंकर महतो को गिरफ्तार किया।

उसकी निशानदेही पर अनगड़ा थाना क्षेत्र के राजा डेरा गांव के जंगल स्थित नवनिर्मित एक्सप्रेस के कमरे से अपहृत व्यक्ति सुप्रियो कुमार दास को सकुशल बरामद किया गया।

साथ ही घटनास्थल से दो Kidnappers को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

शंकर महतो चिकन खिलाने के बहाने ले गया पैदल कैंपस से बाहर

SP ने बताया कि रांची पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मामले का खुलासा किया है। SP ने बताया कि सुप्रियो दास BIT Mesra से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। शंकर महतो अभी नौकरी में है।

पूरी योजना के तहत शंकर महतो चिकन खिलाने के बहाने सुप्रियो दास को पैदल कैंपस से बाहर ले गया और जंगल में ले जाकर कैद कर लिया।

इसके बाद शंकर महतो ने सुप्रीयो दास से चेक के माध्यम से 4.5 लाख कैश भी लिया। इसके बाद और पैसा वसूलने के चक्कर में था।

लेकिन, सही समय पर रांची पुलिस की टीम ने अपराधियों को Arrest करते हुए सेवानिवृत्त प्रोफेसर को Kidnappers के चंगुल से मुक्त कराया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

लेकिन सही समय पर रांची पुलिस की टीम ने अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए सेवानिवृत्त प्रोफेसर को Kidnappers के चंगुल से मुक्त कराया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker