झारखंड

AJSU ने की वीर शहीद निर्मल महतो के शहादत दिवस की तैयारियां पूरी

रांची: आजसू पार्टी (AJSU Party) वीर शहीद निर्मल महतो के शहादत दिवस पर झारखंड (Jharkhand) के सभी प्रखंड, जिला एवं रांची (Ranchi) स्थित केंद्रीय कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करेगी।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए AJSU Party के प्रवक्ता Dr. देवशरण भगत ने कहा कि राज्य की लड़ाई की अगुवाई करने वाले तथा शोषणविहीन समाज के निर्माण के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले झारखंड की माटी (Mati) के लाल वीर शहीद निर्मल महतो का व्यक्तित्व अनुकरणीय था।

उन्होंने बुधवार को कहा कि निर्मल दा ने हमेशा जुल्म, अत्याचार और शोषण के खिलाफ संघर्ष किया।

उनके आदर्श, विचार और व्यक्तित्व को जन जन तक पहुंचाने के मकसद के साथ आजसू पार्टी आठ अगस्त को हर प्रखंड एवं जिला में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करेगी।

नौ अगस्त को आदिवासी दिवस का होगा आयोजन

साथ ही नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस (World Tribal Day) को लेकर होने वाले कार्यक्रम को लेकर Dr. देवशरण भगत ने कहा कि आजसू पार्टी (AJSU Party) पूरे राज्य में आदिवासी दिवस (Tribal Day) समारोह का आयोजन करेगी ।

इस दौरान आदिवासी वीर शहीदों की शौर्य गाथा एवं बलिदान (Gallantry and Sacrifice) पर चर्चा के साथ-साथ आदिवासियों (Tribal) की वर्तमान स्थिति तथा आदिवासियों के उत्थान के लिए वर्तमान सरकार (Government) की ओर से किये गए वादे एवं हकीकत के धरातल पर इसका मूल्यांकन भी करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker