झारखंड

झारखंड : गर्मी की छुट्टी में मस्ती करेंगे प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक, नहीं करनी होगी कॉपियों की…

रांची: अब स्कूलों (Schools) में गर्मी की छुट्टी (Summer Vacation) होने ही वाली है। इस बीच प्राइमरी स्कूलों (Primary Schools) के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। गर्मी की छुट्टी में वे मस्ती कर सकेंगे।

उन्हें इस पीरियड में उत्तर पुस्तिकाओं (Answer Sheets) का मूल्यांकन नहीं करना होगा। इस अवधि में उन्हें स्कूल खोलकर बच्चों का रिपोर्ट कार्ड भी नहीं बांटना पड़ेगा।

झारखंड : गर्मी की छुट्टी में मस्ती करेंगे प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक, नहीं करनी होगी कॉपियों की…- Jharkhand: Teachers of primary schools will have fun in summer vacation, will not have to do copies…

किरण कुमारी पासी ने रिजल्ट जारी किए जाने के शिड्यूल में संशोधन किया

JCERT यानी झारखंड शैक्षिक अनुसंधान प्रशिक्षण परिषद ने अब तय किया है कि पहली से सातवीं की वार्षिक परीक्षा (Annual Exam) का रिजल्ट 12 जून को निकलेगा।

जिलों में गर्मी की छुट्टी के अनुरूप मूल्यांकन की तिथियों में भी बदलाव किया गया है। गुरुवार को JCERT की निदेशक किरण कुमारी पासी ने मूल्यांकन व रिजल्ट जारी किए जाने के Schedule में संशोधन किया है। पहले गर्मी की छुट्टी के समय ही अभिभावकों को बुलाकर बच्चों का रिजल्ट देना था।

झारखंड : गर्मी की छुट्टी में मस्ती करेंगे प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक, नहीं करनी होगी कॉपियों की…- Jharkhand: Teachers of primary schools will have fun in summer vacation, will not have to do copies…

गर्मी की छुट्टी में पहले तय किया गया था यह शेड्यूल

जिलों में गर्मी छुट्टी के आधार पर ही पहली से सातवीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा। जिन जिलों में 15 मई से तीन जून तक गर्मी की छुट्टी है, वहां चार मई से मूल्यांकन होगा। 10 जून तक रिपोर्ट कार्ड तैयार किए जाएंगे।

जिन जिलों में 19 मई या इसके बाद से 10 जून तक गर्मी की छुट्टी है, वहां 19 मई तक मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया जाएगा।10 जून तक रिजल्ट और रिपोर्ट कार्ड तैयार कर लेना होगा।

3. 20 जून तक संकुल सेवी रिजल्ट के आंकड़ों को ई-विद्यावाहिनी पर अपलोड करेंगे। 21-27 तक प्रखंड से जिला को 28-30 जून तक जिला से JCERT को रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाएगी।

4. नए शेड्यूल के अनुसार, अब यह सारा काम गर्मी की छुट्टी के बाद जून में किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker