अभी एक बार फिर झारखंड में मौसम का मूड चेंज होना बाकी, कहीं-कहीं बारिश होने…

News Aroma Desk

Jharkhand Weather Alert!: या ठीक है कि झारखंड (Jharkhand ) में अब गर्मी का मौसम लगभग दस्तक तक दे रहा है। लेकिन, मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो एक बार फिर मौसम के मूड में चेंज होने की स्थिति बन रही है।

मौसम में बदलाव का सिलसिला मार्च में भी जारी रहने का अनुमान है। मार्च के प्रथम सप्ताह में बादल छाए रहेंगे। चार दिनों तक राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, 29 फरवरी को देश के पश्चिमोत्तर भाग में आए पश्चिमी विक्षोभ का असर दो से पांच मार्च तक रह सकता है।

तीन से पांच मार्च तक राज्य में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होगी। तीन को तेज हवा के साथ बारिश होने का Yellow Alert जारी किया गया है।

पांच के बाद मौसम साफ होगा, लेकिन उसके बाद फिर मौसम बदलाव का अनुमान है। वहीं मौसम विज्ञान केन्द्र (Meteorological Center) के अभिषेक आनंद ने कहा कि मार्च के पहले पखवाड़े के दौरान मौसम में बदलाव का क्रम जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, 29 को देश के पश्चिमोत्तर देश में विक्षोभ के आने के बाद एक और विक्षोभ एक से दो मार्च के बीच आनेवाला है। इसका प्रभाव मैदानी इलाकों के साथ साथ झारखंड में पड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

मौसम बदलाव के साथ अगले 15 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान 28 से 35 डिग्री तक रहने का अनुमान है। वहीं न्यूनतम तापमान 14 से 19 डिग्री तक रह सकती है।

हमें Follow करें!

x