खेलझारखंड

सिमडेगा : 89 खिलाड़ियों ने लिया चयन ट्रायल में भाग

सिमडेगा: राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) सह Hockey के जादूगर मेजर ध्यानचंद (Magician Major Dhyan Chand) के Birth Day के अवसर पर 27 से 29 अगस्त तक हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के द्वारा सिमडेगा में पांचवी सीनियर झारखंड राज्य स्तरीय महिला एवं पुरुष हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है।

प्रतियोगिता में जिले के महिला एवं पुरुष हॉकी टीमें भी भाग लेंगी। इसके लिए शुक्रवार को जिला टीम गठन के लिए Hockey सिमडेगा द्वारा खुली चयन ट्रायल (Trial) का आयोजन एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम (Astroturf Hockey Stadium) में किया गया।

खिलाड़ियों का लगातार नौ घंटे मैच

पुरुष वर्ग में 171 और महिला वर्ग में 89 खिलाड़ियों ने भाग लिया। खिलाड़ियों का लगातार नौ घंटे मैच कराने के बाद जिला टीम का गठन किया गया। इसके लिये एक सप्ताह तक विशेष प्रशिक्षण शिविर (Training Camp) का आयोजन किया जायेगा।

मौके पर इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी (International Hockey Player) सलीमां टेटे और संगीता कुमारी भी पहुंची। दोनों खिलाड़ियों ने चयन ट्रालय में भाग लेने आयी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।

ट्रायल में चयनकर्ता के रूप में Hockey सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी, सुनील तिर्की, पंख्रासियुस टोप्पो, बसंत बा, करिश्मा परवार थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker