झारखंड

लातेहार में JJMP के एरिया कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

लातेहार: नक्सली संगठन (Naxalite Organization) झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP ) के एरिया कमांडर सत्येंद्र उरांव (Satyendra Oraon) ने गुरुवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

सतेंद्र उरांव मुख्य रूप से पलामू जिले (Palamu District) के पाकी थाना क्षेत्र अंतर्गत इरगु गांव का रहने वाला है।

लातेहार एसपी कार्यालय के सभागार में आयोजित एक सादे समारोह में उसने SP और CRPF के कमांडेंट के समक्ष आत्मसमर्पण किया। पुलिस अधिकारियों ने गुलदस्ता देकर उसे सम्मानित किया।

लातेहार में JJMP के एरिया कमांडर ने किया आत्मसमर्पण- JJMP area commander surrenders in Latehar

सत्येंद्र उरांव एरिया कमांडर के रूप में सक्रिय था

SP अंजनी अंजन ने बताया कि सत्येंद्र उरांव पिछले चार वर्षों से JJMP संगठन के एरिया कमांडर के रूप में सक्रिय था। इस पर वर्ष 2021 में हुए सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में भी शामिल होने का मामला दर्ज था।

इसके अलावा इस पर कई अन्य मुठभेड़ में भी शामिल होने का आरोप था। SP ने बताया कि नक्सलियों से मोहभंग होने के बाद इसने CRPF 11 बटालियन के कमांडेंट BK त्रिपाठी तथा अन्य अधिकारियों से संपर्क कर आत्मसमर्पण की जानकारी प्राप्त की और गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया।

SP ने क्षेत्र में सक्रिय अन्य नक्सलियों से भी अपील किया है कि सरकार के आत्मसमर्पण नीति (Surrender Policy) का लाभ उठाएं और पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करें।

लातेहार में JJMP के एरिया कमांडर ने किया आत्मसमर्पण- JJMP area commander surrenders in Latehar

सत्येंद्र का बड़ा भाई भी नक्सली संगठन में शामिल था

वहीं आत्मसमर्पण करने वाला नक्सली सत्येंद्र ने बताया कि उसका बड़ा भाई भी नक्सली संगठन (Naxalite Organization) में शामिल था। लेकिन वर्ष 2018 में एक मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई थी।

इसके बाद वह नक्सलियों के संपर्क में आया और संगठन में शामिल हुआ था। लेकिन बाद में उसे लगा कि यह रास्ता सिर्फ बर्बादी का है, इसीलिए उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया ।

चंद्रशेखर चौधरी समेत अन्य लोग उपस्थित

आत्मसमर्पण करने के बाद नक्सली सत्येंद्र उरांव को SP तथा अन्य अधिकारियों ने गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

मौके पर CRPF 11 बटालियन के कमांडेंट VK त्रिपाठी, द्वितीय कमान अधिकारी विनोद कनौजिया, पुलिस इंस्पेक्टर चंद्रशेखर चौधरी (Chandrashekhar Chaudhary) समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker