करियर

Job Vacancy 2021 : IRCTC में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, इस तरह आप करें Apply

IRCTC ने इसके लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) में काम करने के लिए एक सुनहरा मौका है।

IRCTC ने कम्प्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग पोस्ट के लिए 100 पदो पर रिक्तियां निकाली है। IRCTC ने इसके लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक IRCTC में इस कम्प्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग पोस्ट के लिए 10वीं पास कैंडीडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।

इसके लिए कैंडीडेट्स को भारत सरकार के ऑफिशियल अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.org पर जाकर अप्लाई करना होगा।

इस तरह आप कर सकते हैं Apply 

IRCTC के इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए इच्छुक कैंडीडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इस तरह आप कर सकते हैं Apply 

इसके बाद कैंडीडेट्स को अपनी बेसिक जानकारी जैसे नाम, जेंडर, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, ईमेल और मोबाइल नंबर अपलोड करना होगा।

ये चाहिए योग्यता

IRCTC के कम्प्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं या कोई समकक्ष परीक्षा में पास होना अनिवार्य है।

ये चाहिए योग्यता

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

जानकारी के मुताबिक, सेलेक्टेड कैंडीडेट्स को 7 से 9 हजार रुपये महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। इसके अलावा NAPS बेनिफिट भी मिलेगा।  कैंडीडेट्स को हफ्ते में 6 दिन काम करना होगा।

करनी होगी ट्रेनिंग

IRCTC के नोटिफिकेशन के मुताबिक सेलेक्टेड कैंडीडेट्स को पहले 500 घंटों की बेसिक ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसके बाद उन्हें 12 महीने की ऑन जॉब ट्रेनिंग होगी।

करनी होगी ट्रेनिंग

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker