झारखंड

रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य में लगे मजदूर हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से घायल

कोडरमा जिले के तिलैया बाइपास (Tilaiya Bypass) में NH फोर लेन रेलवे ओवरब्रिज (Railway Overbridge) का निर्माण कार्य कर रहे तीन मजदूर रेलवे के Hypertension तार के संपर्क में आ गए।

Worker Injured Due to Shock From High Tension Wire :कोडरमा जिले के तिलैया बाइपास (Tilaiya Bypass) में NH फोर लेन रेलवे ओवरब्रिज (Railway Overbridge) का निर्माण कार्य कर रहे तीन मजदूर रेलवे के Hypertension तार के संपर्क में आ गए।

जिससे तीनों मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिनमें से एक की हालत नाजुक है। प्राथमिक उपचार (First Aid) के बाद गंभीर रूप से घायल मजदूर को रांची रेफर कर दिया गया है।

रांची रेफर किया गया मजदूर गिरिडीह का रहने वाला बताया जा रहा है। सभी घायल RKS कंपनी के मजदूर हैं।

RKS कंपनी पर लापरवाही का आरोप

घायल एक मजदूर ने बताया कि यह हादसा एनएच फोर लेन रेलवे ओवर ब्रिज के पिलर निर्माण कार्य में लगे सेटरिंग का प्लाई खोलने के दौरान हुआ। प्लाई रेलवे के हाईटेंशन तार (25000 वोल्ट) के संपर्क में आ गयी।

मजदूरों ने आरकेएस कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मजदूरों का कहना है कि पूरे काम के दौरान कंपनी सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर कर्मचारियों (Employees) से काम ले रही थी।

मजदूर के हाथों में न तो दस्ताने थे और न ही पैरों में जूते थे। कंपनी ने फोरलेन निर्माण कार्य में कभी भी सुरक्षा संबंधी बातों का ख्याल नहीं रखा, जिसके कारण फोरलेन निर्माण कार्य में आये दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

जांच में जुटी RPF

वहीं घटना के बाद सूचना पाकर आरपीएफ भी मौके पर पहुंची। आरपीएफ प्रभारी जवाहर लाल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

इस संबंध में जब RKS Company के प्रोजेक्ट मैनेजर नारायण सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सेंटरिंग खोलने के दौरान हाईटेंशन तार (High Tension Wire) के झटके से मजदूर घायल हो गये और उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker