झारखंड

लातेहार में नक्सली गिरफ्तार, राइफल, एक देशी राइफल और जिंदा गोली बरामद

लातेहार: गारू पुलिस को नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सफलता मिली है।

हाल के दिनों में 8-10 लोगों को मिलाकर बनाये गये एक दस्ता के शातिर माओवादी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक पुलिस राइफल, एक देशी राइफल और जिंदा गोली बरामद की है।

नक्सली जंगल में जमीन के अंदर दो राइफल समेत कई जिंदा कारतूस छुपा कर रखा था।

गिरफ्तार नक्सली की पहचान गारू थाना क्षेत्र के डबरी गांव निवासी स्व. लूंदा उरांव के पुत्र निर्मल उरांव उर्फ निर्मल कुजूर उर्फ निर्मल जी (33) के रूप में की गयी है।

महुआडांड़ एसडीपीओ राजेश कुजूर ने शुक्रवार को बताया कि लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी नक्सली गारू थाना क्षेत्र के डबरी ग्राम में छुपा हुआ है।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सघन छापेमारी अभियान चलाया। गांव में पुलिस टीम को देखते ही नक्सली निर्मल ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस जवानों ने उसे भागने का कोई मौका नहीं दिया।

गांव से नक्सली को गिरफ्तार करने के बाद गारू थाना लाकर उससे पूछताछ की गयी। पूछताछ के दौरान नक्सली ने कई आपराधिक घटनाओं में खुद की संलिप्तता की बात स्वीकार की और कई अहम जानकारियां पुलिस टीम को दी।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली माओवादियों के हथियारबंद दस्ते का सक्रिय सदस्य था। बीते एक वर्ष से लातेहार, लोहरदगा व खास तौर पर गुमला जिले में नौ लोगों का अपना विशेष दस्ता बना कर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में लगा रहता था।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली युवाओं को झूठे प्रलोभन देकर अपने दस्ते में शामिल करता था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker