झारखंड

पलामू में मजदूरों से भरी वैन पलटी, एक की मौत, 9 घायल

पलामू जिले के पंडवा थाना क्षेत्र के लोहड़ा हाई स्कूल के समीप शुक्रवार को Daltonganj-Aurangabad NH 98 पर मजदूरों से भरी Pickup Van पलटने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 9 जख्मी हो गए।

Palamu Road Accident: पलामू जिले के पंडवा थाना क्षेत्र के लोहड़ा हाई स्कूल के समीप शुक्रवार को Daltonganj-Aurangabad NH 98 पर मजदूरों से भरी Pickup Van पलटने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 9 जख्मी हो गए।

गंभीर रूप से जख्मी मजदूरों को बेहतर इलाज के लिए MRMCH मेदिनीनगर में भर्ती किया गया है, जो आंशिक रूप से जख्मी थे, उनका मौके पर ही इलाज किया गया।

घटना के बाद मजदूर के परिजन उग्र हो गए हैं और तत्काल मुआवजा की मांग को लेकर मुख्य सड़क को जाम कर दिया है।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर स्थानीय थाना पुलिस पहुंची और घायलों को इलाज के लिए MRMCH में भेजा। साथ ही मामले की जांच में जुट गई है।

बताया जाता है कि सारे मजदूर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highway Authority of India) के लिए काम कर रहे थे और मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के चियांकी के एक साइड पर काम करने जा रहे थे। सभी मजदूर वहां तीन माह से काम कर रहे थे।

हर रोज की तरह शुक्रवार को सुबह 10 बजे हाजिरी बनाकर चियांकी साइड पर जा रहे थे, तभी इस तरह की घटना घट गयी।

जानकारी के अनुसार MRMCH में इलाज कराने आए मजदूर ने बताया कि पंडवा स्थित National Highway Authority of India कंपनी कार्यालय में हाजिरी बनाने के बाद साइड पर जाने के लिए निकले थे। इसी क्रम में अचानक अनियंत्रित होकर पिकअप पलट गयी। पिकअप का इंश्योरेंस फेल बताया गया है।

ड्राइवर मुन्ना कुमार मौके से फरार हो गया। घटना के बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक का पुत्र गौतम कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर मजदूरों को इलाज के लिए MRMCH में भर्ती कराया।

इधर, घटना की सूचना मिलने पर मजदूर के परिजन इलाज कराने एवं हाल चाल जानने के लिए MRMCH में पहुंच गए हैं। उनके रोने विलखने से माहौल गमगीन हो गया है।

मृत मजदूर की पहचान पड़वा थाना क्षेत्र के कोकरसा गांव निवासी कोमल महतो (55) के रूप में हुई है। संजय महतो (40), मुरली महतो (50), उमेश राम (45) को गंभीर चोटें आई है, जबकि राजेश कुमार (35), जितेन्द्र कुमार, मुखर्जी, डोमन साव, राहुल कुमार, मुन्ना कुमार, वीरेन्द्र साव को मामूली चोट आई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker