लेविस, होप ने विंडीज को दिलाई अजेय बढ़त दिलाई

नॉर्थ साउंड: एविन लेविस (103) और शाई होप (84) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की साझेदारी के दम पर वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को यहां के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया।

इसके साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहेल मैच में विंडीज ने आठ विकेट से जीत हासिल की थी।

टास जीतने के बाद कैरेबियाई टीम ने श्रीलंका को 50 ओवरों में 8 विकेट पर 273 रनों पर सीमित किया और फिर 49.4 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाकर मैच जीत लिया।

लेविस ने 121 गेंदों का सामना कर आठ चौके और चार छक्के लगाए जबकि होप ने 108 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। इन दोनों क अलावा निकोलस पूरन ने 38 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 35 रन बनाए।

श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप और थिसारा परेरा ने दो-दो विकेट लिए। लक्षन संदाकन को एक सफलता मिली।

इससे पहले, श्रीलंका के लिए धनुषा गुनाथिलाका ने 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली। गुनाथिलाका ने 96 गेंदों की पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

कप्तान दिनेश चांडीमल ने भी 98 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 71 रनो की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा वानींदू हसारंगा ने 31 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से तूफानी अंदाज में 47 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की ओर से जेसन मोहम्मद ने तीन विकेट लिए जबकि अल्जारी जोसफल ने दो सफलता हासिल की।

दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला इसी मैदान पर 14 मार्च को खेला जाएगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button