झारखंड

कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत ने खरीदा नामांकन पत्र

कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर पूरी तरह कमर कस चुकी है।

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर पूरी तरह कमर कस चुकी है।

गुरुवार को जहां पार्टी उम्मीदवार सुखदेव भगत ने नामांकन पत्र खरीदने के साथ ही 25 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने का ऐलान कर दिया है, तो वहीं लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र (Lohardaga Lok Sabha Constituency) की पांच विधानसभा सीटों के लिए पार्टी ने चुनाव प्रभारी की भी घोषणा कर दी है।

इसमें गुमला जिला की तीन विधानसभा हैं जबकि लोहरदगा में दो विधानसभा क्षेत्र हैं।

विशुनपुर से जगदीप भगत तो गुमला से रमेश कुमार चीनी को मिली जिम्मेदारी

गुमला जिला के अंतर्गत आने वाला विशुनपुर विधानसभा से जगदीप भगत को प्रभारी बनाया गया है। वहीं, गुमला विधानसभा की जिम्मेदारी कांग्रेस के प्रदेश सचिव रमेश कुमार चीनी दी गयी है, तो, वहीं सिसई विधानसभा का प्रभार पीसीसी डेलीगेट राजनील तिग्गा के हाथ में है।

राजनील तिग्गा जहां सबसे युवा चुनाव प्रभारी हैं। वहीं रमेश कुमार चीनी चुनाव के नजरिये से अनुभवी हैं। इसलिए इन दोनों चुनाव प्रभारियों पर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में पार्टी को चुनाव जीताने की जिम्मेवारी होगी।

उसी तरह लोदरदगा विधानसभा का प्रभारी साजिद अहमद को बनाया गया है तो मांडर विधानसभा की जिम्मेदारी विधायक शिल्पी नेहा तिर्की को दी गयी है। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन महासचिव अमुल्य नीरज खलखो ने विधानसभावार चुनाव प्रभारियों की सूची जारी कर दी।

अमुल्य नीरज खलखो ने सभी प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी चुनाव प्रभारी अपनी जिम्मेवारियों का ईमानदारी से निर्वाहन करें एवं लोकसभा प्रत्याशी, जिला व प्रखंड कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर चुनाव के प्रचार प्रसार में लग जाएं. ताकि पार्टी की जीत सुनिश्चित हो।

इधर, प्रभारी बनाये जाने के बाद रमेश कुमार चीनी व राजनील तिग्गा ने कहा है कि इसबार पूरी ताकत के साथ कांग्रेस चुनाव मैदान में है। हम ये चुनाव जरूर जीतेंगे।

Lohardaga Lok Sabha के अंतर्गत पड़ने वाले पांचों विधानसभा में गठबंधन के विधायक हैं। इसमें गुमला से JMM विधायक भूषण तिर्की, बिशुनपुर से JMM के विधायक चमरा लिंडा, सिसई से JMM के विधायक जिग्गा सुसारन होरो, लोहरदगा से कांग्रेस के विधायक डॉ रामेश्वर उरांव व मांडर से कांग्रेस की विधायक शिल्पा नेहा तिर्की हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker