10 मार्च को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में TMC की होगी मेगा रैली, लोकसभा चुनाव के लिए…

News Aroma Desk

TMC Mega Rally: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की कि वह 10 मार्च को यहां Brigade Parade Ground में एक मेगा रैली के साथ आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

रैली में तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी मुख्य वक्ता होंगे।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि रैली में बुआ और भतीजा, दोनों समेत नेतृत्व मुख्य रूप से विभिन्न केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं के तहत राज्य सरकार के लंबित केंद्रीय बकाया के मुद्दों को उजागर करेगा, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा के तहत 100 दिन के रोजगार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक ऐसी ही मेगा रैली का आयोजन किया था, जिसमें कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दलों के साथ-साथ अन्य राज्यों के क्षेत्रीय दलों के शीर्ष नेताओं ने भाग लिया था।

संयोग से, PM मोदी मार्च में ही पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाले हैं और पूरी संभावना है कि वह 6 मार्च या 7 मार्च को उत्तर 24 परगना जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे।

उम्मीद है कि प्रस्तावित रैली में वह स्थानीय महिलाओं द्वारा स्थानीय तृणमूल नेताओं पर यौन उत्पीड़न और उनके खिलाफ हिंसा का आरोप लगाने पर उसी जिले के संदेशखाली में हुए हालिया घटनाक्रम पर प्रकाश डालेंगे। राजनीतिक पर्यवेक्षकों की राय है कि तृणमूल ने जानबूझकर अपनी मेगा रैली की तारीख 10 मार्च चुनी है, ताकि प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए मुद्दों का भी वहां मुकाबला किया जा सके।

हमें Follow करें!