ऑटो

Tata Motors के साथ Mahindra भी धमाल मचाने को तैयार

अच्छी रेंज लैस होगी महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक

नई दिल्ली: भारत में इस साल टाटा मोटर्स( Tata Motors ) के साथ ही महिंद्रा (Mahindra) भी धमाल मचाने को तैयार है। इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक कारों की फौज सी आ रही है। जुलाई में महिंद्रा की 3 इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठने वाला है।

इसके साथ ही आने वाले समय में महिंद्रा एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार केयूवी100 इलेक्ट्रिक भी लॉन्च कर सकती है, जिसे साल 2022 के ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। लंबे समय से ईकेयूवी100 के साथ ही एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च का लोगों को इंतजार है।

आज महिंद्रा मोटर्स की भारत में एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक के लुक और फीचर्स के साथ ही संभावित कीमत और बैटरी रेंज के बारे में बताते हैं।

भारत में फिलहाल जो भी इलेक्ट्रिक कारें हैं, वे 10 लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज के साथ है। ऐसे में महिंद्रा इस साल सस्ती इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक पर दांव चलने की तैयारी में है।

सस्ती इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक पर दांव चलने की तैयारी में

महिंद्रा ई-केयूवी100 का मुकाबला टाटा टीगोर ईवी से होगा। हालांकि, माना जा रहा है कि महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक कार को 10 लाख रुपये तक कीमत के साथ पेश किया जा सकता है।

केयूवी100 में 15.9केडब्ल्यूएच का बैटरी पैक लगा होगा, जो कि 54 बीएचपी (40kW) तक की पावर और 120 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra e-KUV100 को सिंगल चार्ज में150 किलोमीटर तक आसानी से चला सकेंगे। वहीं, फीचर्स की बात करें तो इसमें एंट्री लेवल कारों की सभी जरूरी स्टैंडर्ड और सेफ्टी से जुड़ीं खूबियां देखने को मिलेंगी।

महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक के बारे में एक और जो खास बात यह सामने आ रही है, वो ये हैं कि इसे आप घर में भी रेगुलर एसी चार्जर से भी 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

आने वाले समय में महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी केयूवी100 इलेक्ट्रिक लॉन्च को लेकर ऑफिशियल डिटेल साझा कर सकती है।महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा ई-केयूवी100 के लुक और फीचर्स की बात करें तो यह कार अपने पेट्रोल वेरिएंट से काफी मिलती-जुलती होगी। हालांकि, इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker